लंबे अर्से बाद बंद कमरे में एक साथ बैठे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सिंहदेव

0
130

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बीच मंगलवार को बंद कमरे में बातचीत हुई। लंबे अर्से बाद दोनों नेताओं के बीच एकांत हुई चर्चा को लेकर कई तरह के अटकलें लगाई जा रही हैं। यह मुलाकात विधानसभा भवन स्थित मुख्यमंत्री के कार्यालय में हुई। बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे की बातचीत मेंं राजनीतिक और प्रशासनिक दोनों तरह के विषयों पर बात हुई है। इसमें हाल ही में पार्टी के कुछ नेताओं के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई को लेकर भी बात हुई है।

दोनों नेताओं के बीच मंगलवार को सदन के अंदर भी चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि इसी दौरान सिंहदेव ने मुख्यमंत्री बघेल से मिलने के लिए समय मांगा। बताते चले कि सोमवार की शाम को मुख्यमंत्री निवास पर हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बघेल ने कुछ विषयों को लेकर सिंहदेव के साथ अलग से चर्चा करने की बात कही थी। इधर, मंगलवार को विपक्ष के हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद सिंहदेव दोपहर करीब दो बजे मुख्यमंत्री बघेल के विधानसभा स्थित कार्यालय में पहुंचे। वहां सीएम के साथ कृषि मंत्री रविंद्र चौबे बैठे हुए थे, लेकिन सिंहदेव को देखते ही वे कक्ष से बाहर आ गए।

इस बैठक के संबंध में दोनों नेताओं की तरफ से कोई बयान नहीं आया है, लेकिन करीबी सूत्रों के अनुसार केंद्रीय योजना के लिए बजट से लेकर कई विषयों पर चर्चा हुई। इसमें पार्टी नेताओं के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई को लेकर भी बात हुई है। बता दें कि हाल ही में राजनांदगांव जिले में विधायक छन्नी साहू के पति और पंकज सिंह के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई पर भी बात हुई है। सूत्रों के अनुसार सिंहदेव ने एकजुटता और गलतफहमी दूर करने के लिए लगातार संवाद पर जोर दिया। वहीं, मुख्यमंत्री बघेल ने भी उनके सुझाव पर कदम उठाने का भरोसा दिलाया है।