5 Ways To Get Straight Silky Hair: चमकदार सीधे बाल चाहिए, तो ये 5 तरीके आज़माएं

0
148

नई दिल्ली : 5 Ways To Get Straight Silky Hair: स्ट्रेट, चमकदार और मुलायम बाल किसे नहीं चाहिए होते। घुंगराले, वेवी बालों के मुकाबले स्ट्रेट बाल हमेशा ट्रेंड में रहते हैं। स्ट्रेट बालों की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये हर तरह के आउटफिट के साथ अच्छे लगते हैं। जितना ये ट्रडिशनल लुक के साथ जंचेंगे, उतने ही वेस्टर्न वियर के साथ अच्छे लगेंगे। स्ट्रेट बाल हों तो किसी खास हेयरस्टाइल को बनाने की भी ज़रूरत महसूस नहीं होती।

वैसे तो बाल स्ट्रेट कराने के लिए आमतौर पर लोग ब्यूटी पार्लर जाते हैं, लेकिन केमिकल प्रोडक्ट्स की जगह इन घरेलू तरीकों से भी स्ट्रेट हेयर पाए जा सकते हैं।

अंडा और ज़ैतून/अरंडी का तेल

अंडे में ज़ैतून या फिर अरंडी का तेल मिलाकर ब्लेंड कर लें। इसे सिर औप बालों में लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। इसके बाद शैम्पू से धो लें।

केला और दही

केला और देही का मिश्रण न सिर्फ आपके बालों के लिए एक कमाल का मॉइश्चराइज़र है बल्कि ये बालों को मुलायम बनाने के साथ स्ट्रेट भी कर देगा। केले और दही की समान मात्रा को ब्लेंड कर लें। इसके बाद सिर और बालों में अच्छी तरह लगा लें। इसे 20 मिनट के लिए रखें और फिर शैम्पू से धो लें। बालों को सुखा लें और स्ट्रेट-मुलायम बाल हाज़िर हैं।

बियर मास्क

जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है। बियर भी आपके बालों को स्ट्रेट कर सकती है। इसके लिए ध्यान रखें कि आपके बाल साफ और ऑयली नहीं हैं। इसके बाद अपने बालों और सिर को बियर से अच्छी तरह धोएं और आधे घंटे के लिए छोड़ दें। उसके बाद हल्के शैम्पू से धो लें।

अजवाइन के पत्ते

अजवाइन के पत्तों में थोड़ा पानी मिला लें और अच्छे से कूट लें। इसके बाद इसका जूस अलग कर एक दिन के लिए स्टोर कर लें। दूसरे दिन इस जूस को सिर और बालों में लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद बालों को शैम्पू से धो लें और इसका जाद देखें।

ऐवोकाडो और मेयोनेज़

ऐवोकाडो में विटामिन-ई अच्छी मात्रा में होता है और इसलिए बालों को मॉइश्चराइज़ करने में मदद करता है। इसके अलावा ऐवोकाडो में अमीनो-एसिड, फैटी एसिड और एल-सिस्टीन बालों को स्ट्रेट करने में मदद करता है। इसके लिए ऐवोकाडो और मेयोनेज़ को मिक्स कर बालों और सिर पर लगा लें। आधे घंटे बाद शैम्पू से बालों को धो लें। इसके बाद आपको कंडिशनर लगाने की ज़रूरत नहीं है।