कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए गर्भवती महिलाओं और बच्चों के लिए 1500 बेड तैयार- नरोत्तम मिश्रा

0
91

इंदौर। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए इंदौर में गर्भवती महिलाओं और बच्चों के लिए अस्पतालों में 1500 बेड तैयार कर लिए गए हैं। कोरोना संक्रमण बढ़ने की दशा में यह बेड मददगार साबित होंगे। प्रदेश के गृह और इंदौर जिले के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को इस संबंध में बैठक ली। बैठक के बाद प्रभारी मंत्री ने शासन की तबादला नीति पर भी बात की।

उन्होंने कहा कि वर्षों से जमे अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले किए जाएंगे। बंगाली चौराहा के फ्लाईओवर का नामकरण पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिवंगत नेता माधवराव सिंधिया के नाम पर किया जाएगा। ऑपरेशन प्रहार के तहत पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। यह कार्रवाई और तेज की जाएगी। रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों पर भी पुलिस ने कार्रवाई की है। भूमाफिया के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

हनी ट्रेप मामले में आरोपितों को जमानत मिलने के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि कोर्ट के मामले में मैं कोई टिप्पणी करना ठीक नहीं होगा। अवैध कालोनियों को वैध करने का प्लान बनाया है। इस पर जल्द कार्रवाई की जाएगी। अगली बैठक में इसे करने की तैयारी है। पेट्रोल और डीजल की महंगाई और प्रदेश सरकार द्वारा अधिक वैट लिए जाने के सवाल पर मंत्री संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने कहा कि यह टैक्स तो कमलनाथ सरकार ही बढ़ाकर गई है।

जब उनसे पूछा गया कि पूर्व की सरकार भले ही टैक्स बढ़ाकर गई हो लेकिन आपकी सरकार इसे कम तो कर सकती है? इसका मंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया। मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट की धीमी चाल पर मंत्री ने कहा कि बीच में सवा साल कमलनाथ सरकार और कोरोना महामारी के कारण यह प्रोजेक्ट धीमा हुआ लेकिन अब इसे तेजी से पूरा किया जाएगा। बैठक में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, विधायक महेंद्र हार्डिया, रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, कलेक्टर मनीषसिंह, पुलिस अधिकारी, भाजपा के वरिष्ठ नेता मधु वर्मा, सुदर्शन गुप्ता, जीतू जिराती, भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, उमेश शर्मा, मनोज पटेल