हर गरीब को पक्का मकान हमारा संकल्प है : शिवराजसिंह चौहान

0
92

विदिशा और सीहोर की जनसभाओं में मुख्यमंत्री ने मांगा पार्टी प्रत्याशियों के लिए समर्थन

विदिशा/सीहोर। हर गरीब का पक्के घर का सपना साकार करना हमारा संकल्प है। जिन परिवारों के पास घर के लिए प्लॉट नहीं हैं, उन्हें हम प्लॉट देंगे। स्व सहायता समूहों के माध्यम से गरीब बहनों की आमदनी 10 हजार रुपये प्रतिमाह तक पहुंचे, इसके लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। विकास और जनकल्याण के ये काम लगातार चलते रहें, इसके लिए जरूरी है कि आप भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को अपना समर्थन दें। आप नगर की सरकार बनाएं और विकास की जिम्मेदारी हम पर छोड़ दें। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने यह बात प्रदेश के विदिशा और सीहोर में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विदिशा में जहां नगर के विकास का संकल्प पत्र जारी किया, तो सीहोर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो किया। मुख्यमंत्री ने विदिशा की सभा में पार्टी में शामिल हुए 100 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं का स्वागत भी किया।
विदिशा आगे बढ़े, यही मेरा संकल्प है
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जनसभा के दौरान पार्टी प्रत्याशियों के साथ विदिशा के विकास का घोषणा पत्र जारी किया। उन्होंने कहा कि यह संकल्प पत्र विदिशा के वरिष्ठ नेताओं एवं समाजसेवियों ने बनाया है। इसमें बताए गए कार्यों को पूरा कराना मेरी जवाबदेही है। उन्होंने कहा कि मैंने विकास में हमेशा विदिशा को आगे रखा। पहले विदिशा मेडिकल कॉलेज और अब बुधनी में मेडिकल कॉलेज खुलेगा। विकास के क्षेत्र में विदिशा कभी पीछे नहीं रहेगा। विदिशा में बेहतरीन सड़कों का जाल बिछाया, पुल-पुलिया आदि का निर्माण किया। अब हर घर तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाने का संकल्प है। मेरा विदिशा आगे बढ़े, सुंदर बने, यही मेरे जीवन का संकल्प है।
विकास और जनकल्याण के लिए भाजपा को आशीर्वाद दें
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमने माफिया, अपराधियों के अवैध कब्जे से 21000 एकड़ सरकारी जमीन मुक्त कराई। जो भी भोली भाली जनता को परेशान करेगा, बहन-बेटियों पर बुरी नजर डालेगा, उसकी संपत्ति पर बुलडोजर चलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार एक घर में रहने वाले हर परिवार को अलग- अलग फ्री में प्लॉट देगी। हमारा संकल्प हर गरीब के पक्के घर के सपने को सच करना है, लेकिन कमलनाथ जी ने तो केंद्र से मिले पक्के मकानों को वापस कर दिया था। कांग्रेस की सरकार ने गरीबों के मकान छीनने का पाप किया। हम अगले 3 साल में गरीब परिवारों को पक्का मकान देंगे। कांग्रेस ने गरीबों के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया। बुद्धि रहते हुए भी ये बेटे-बेटी मेडिकल,इंजीनियरिंग की पढ़ाई अंग्रेजी के कारण नहीं कर पाते थे। हमने फैसला किया है कि मेडिकल व इंजीनियरिंग की पढ़ाई हिन्दी में करवाई जायेगी। हमारी कोशिश है कि स्वसहायता समूह की हमारी बहनों की प्रतिमाह की आमदनी कम से कम दस हजार रुपये हो। इसके लिए हम लगातार काम कर रहे हैं। विकास और जनता के कल्याण के लिए आप भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद दीजिये।
मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए उमड़ा सीहोर
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को सीहोर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो किया। इस दौरान मुख्यमंत्री का पार्टी कार्यकर्ताओं एवं नागरिकों के द्वारा जगह-जगह स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री का रोड शो चाणक्यपुरी सीवन स्काई से शुरू हुआ जो शहर के भोपाल नाका, इंग्लिश पुरा,कोतवाली चौराहा,मेन रोड छावनी,होता हुआ अटल चौराहा लिसा टॉकीज पहुंचा। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ रथ पर सीहोर के प्रभारी मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी, भोपाल सांसद प्रज्ञासिंह ठाकुर,पूर्व मंत्री ठाकुर रामपालसिंह, सीहोर विधायक सुदेश राय, आष्टा विधायक रघुनाथसिंह मालवीय, सीहोर जिला भाजपा अध्यक्ष रवि मालवीय सहित अन्य जनप्रतिनिधि सवार थे।
आपके स्नेह का ऋण सीहोर का विकास करके उतारूंगा
सीहोर में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्यारे भाइयों-बहनों, आज रोड शो में जो आपने जो अपार प्रेम और अपनत्व की वर्षा की है, उसके लिए हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूं। आपको वचन देता हूं कि आपका विश्वास टूटने नहीं दूंगा। आपके इस अमूल्य अनुराग का ऋण सीहोर का चहुंमुखी विकास करके उतारूंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीहोर के भाइयों-बहनों, आप दिल पर हाथ रखकर बताइये कि जो विकास के काम हुए हैं, अगर कांग्रेस होती, तो हो सकते थे क्या? विकास के जितने काम हुए, भारतीय जनता पार्टी ने किये और आगे भी हमारी पार्टी ही करेगी। मेरे पास विकास और जनकल्याण के कामों के लिए पैसे की कमी नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीहोर के चिंतामन गणेश जी का मंदिर हम सब की आस्था और श्रद्धा का केंद्र है। श्री गणेश जी हम सबको चिंता मुक्त कर देते हैं। इस मंदिर को उज्जैन के महाकाल मंदिर एवं सलकनपुर के बिजासन धाम की तरह सीहोर भव्य स्वरूप देंगे। मंदिर के लिए एक ट्रस्ट बनाने भी बनाया जाएगा। लेकिन सीहोर कायाकल्प तब होगा जब आप 6 जुलाई को कमल के बटन को दबाएंगे और अपने अपने वार्ड से पार्षद चुन करके सीहोर नगर पालिका में भेजकर सीहोर में कमल की नगर सरकार बनाएंगे। मुख्यमंत्री ने सभा में उपस्थित नागरिकों को सीहोर में कमल खिलाने का संकल्प भी दिलाया।
विदिशा की जनसभा में पूर्व मंत्री श्री रामपाल सिंह राजपूत पूर्व मंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा जिला अध्यक्ष डॉ राकेश सिंह जादौन, विधायक कुरवाई श्री हरि सिंह सप्रे, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमती सुप्रीत कौर, वरिष्ठ नेता श्री मुकेश टंडन, श्री श्यामसुंदर शर्मा, श्री मनोज कटारे, श्री शैलेंद्र भदौरिया, श्री राम रघुवंशी, श्रीमती ज्योति शाह जी समेत भाजपा के समस्त जिला पदाधिकारी मंडल अध्यक्ष उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री श्री अनिल सोनकर जी एवं आभार मंडल अध्यक्ष पंकज पांडे जी द्वारा किया गया।