हर गरीब को पक्का मकान हमारा संकल्प है

0
67

विदिशा और रायसेन की जनसभाओं में मुख्यमंत्री ने मांगा पार्टी प्रत्याशियों के लिए समर्थन

भारतीय जनता पार्टी ने गरीबों को निःशुल्क राशन देने का काम किया। कांग्रेस केवल गरीब-गरीब करती रही, कभी गरीबों की चिंता नही की। गरीबों का कल्याण भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिकता में है। हमने 50 लाख हितग्राहियों का नाम जोड़ने का काम किया है, जो छूट गये हैं, उनके नाम भी जोड़े जायेंगे। कांग्रेस और कमलनाथ जी ने गरीबों के आवास योजना के मकान वापस कर दिये। योजना में केंद्र सरकार 60 प्रतिशत और 40 प्रतिशत राशि राज्य सरकार देती है। थोड़ा सा पैसा बचाने के लिए कमलनाथ ने गरीबों के सिर से छत छीनने का पाप किया। यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को विदिशा जिले के सिरोंज में जनसभा एवं रायसेन के ओबेदुल्लागंज में आयोजित रोड शो और जनसभा को संबोधित करते हुए कही।
कमलनाथ ने गरीब बहनों के कल्याण की योजना को ही बंद कर दिया
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार ने गरीब गर्भवती बहनों को प्रसव से पूर्व 4 हजार और प्रसव के पश्चात 12 हजार रुपये संबल योजना में देने की व्यवस्था की, लेकिन कमलनाथ जी ने इस योजना को बंद करके बहनों के लड्डू के पैसे खा गये। अब लाडली लक्ष्मियों बेटियों को एक लाख रुपये के अलावा कॉलेज में एडमिशन लेने पर 25 हजार रुपये अलग से दिये जायेंगे, ताकि बेटियों की पढ़ाई अच्छे ढंग से हो सके। मैंने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, निकाह योजना बनाई। कमलनाथ जी ने तमककर कहा कि अब इस योजना में वे 51 हजार रुपये देंगे। बेटियों की शादी हो गई, उनकी गोद में बेटे-बेटी भी आ गये, लेकिन कमलनाथ जी का पैसा नहीं आया। हम किसी के विरोधी नहीं हैं; लेकिन गुंडे, बदमाशों, माफियाओं के विरोधी हैं! अभी 21 हजार एकड़ जमीन हमने गुंडे, माफियाओं से मुक्त कराई है। इन पर गरीबों के मकान बनाये जायेंगे।
गरीब परिवारों के मेधावी बच्चों की फीस माता-पिता नहीं, सरकार भरेगी
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गरीब परिवारों के मेधावी बच्चों की मेडिकल, इंजीनियरिंग, लॉ, आईआईएम में एडमिशन होने पर उनकी फीस माता-पिता नहीं, हमारी सरकार भरवायेगी। मेरे युवा बेटे-बेटियों, हमने संबल में तय कर दिया है कि तुम्हारी उच्च शिक्षा की फीस हमारी सरकार भरवायेगी। इसलिए केवल मन लगाकर पढ़ाई करो और डॉक्टर, इंजीनियर, अफसर बनकर अपने माता-पिता का नाम रौशन करो। लाड़ली लक्ष्मी-2 में बेटियों को 50 लाख रूपये तक साल की फीस देने का प्रावधान किया है। हमने गरीबों को फ्री में राशन देने का काम किया। श्री चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केवल सरकार चलाना नहीं, गरीवों की जीवन को सरल बनाने का काम करती है। मेरे भांजे, भांजियों, बहनों और भाईयों की जिंदगी कैसे बेहतर बने, हम इसकी कोशिश कर रहे हैं।
विकास और जनकल्याण के लिए भाजपा को आशीर्वाद दें
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमने माफिया, अपराधियों के अवैध कब्जे से 21000 एकड़ सरकारी जमीन मुक्त कराई। वह जमीन गरीबों को वाटेगें। जो भी भोली भाली जनता को परेशान करेगा, बहन-बेटियों पर बुरी नजर डालेगा, वह जेल तो जावेगा ही और उसकी संपत्ति पर बुलडोजर चलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार एक घर में रहने वाले हर परिवार को अलग- अलग फ्री में प्लॉट देगी। हमारा संकल्प हर गरीब के पक्के घर के सपने को सच करना है, हम हर गरीब परिवारों को पक्का मकान देंगे। श्री चौहान ने कहा कि मैंने संकल्प लिया है कि किसी गरीब को बिना जमीन और मकान के नहीं रहने दूंगा, पट्टा देकर जमीन का मालिक बनाऊंगा और फिर उसी जमीन पर मकान बनाने के लिए पैसे दिलवाउंगा। कांग्रेस ने केवल जनता को बर्बाद करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मेरे भाइयों-बहनों, आपसे आग्रह करने आया हूं कि नगर के विकास और जनता के कल्याण के लिए भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद देकर भारी मतों से विजयी बनाइये।
जनता ने पुष्पवर्षा कर मुख्यमंत्री की अगवानी की
ओबेदुल्लागंज में मुख्यमंत्री के रोड शो में जगह जगह तोरण द्वार लगे थे और आकर्षक विद्युत सज्जा की गयी थी। प्रमुख चौक, चौराहों पर पार्टी के बैनर पोस्टर और झंडे लगाए गए थे। जनसंपर्क के रास्ते में जगह-जगह आकर्षक सजावट की गयी थी। मुख्यमंत्री जब इस मार्ग से निकले तो बडी संख्या में क्षेत्र की जनता एवं कार्यकर्ताओं ने पुष्पवर्षा कर उनकी अगवानी की। व्यापारिक संगठनों के साथ आमजन भी मुख्यमंत्री के स्वागत को लेकर आतुर थे। मुख्यमंत्री ने उपस्थित जनता से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि आप भाजपा को जिताएं और विकास की जिम्मेदारी मुझ पर छोड़ दें।
इस अवसर पर मंच पर सिंरोज में विधायक श्री उमाकांत शर्मा, औबेदुल्लागंज में विधायक श्री सुरेन्द्र पटवा, जिलाध्यक्ष डॉ. जयप्रकाश किरार सहित पार्टी के जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, पार्षद प्रत्याशी उपस्थित थे।