सीएम शिवराज ने परिवार समेत गृह ग्राम जैत में किया मतदान

0
68

सीहोर, संवाददाता
एमपी पंचायत चुनाव के आखिरी चरण का मतदान जारी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने परिवार समेत मतदान कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज ने अपने बुधनी विधानसभा क्षेत्र के गृह ग्राम जैत में मतदान किया। इस दौरान उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह चौहान और बेटे कार्तिकेय और कुणाल ने भी मतदान किया।
बता दें कि ग्राम जैत की पंचायत समरस पंचायत है। इस पंचायत के सभी पंच और सरपंच निर्विरोध चुने गये हैं। ग्राम जैत से बुधनी जनपद पंचायत के वार्ड क्रमांक-13 से जनपद सदस्य का निर्वाचन भी निर्विरोध हुआ है। केवल जिला पंचायत सदस्य के वार्ड क्रमांक-14 के उम्मीदवार के चुनाव के लिए 8 जुलाई को मतदान हो रहा है। मुख्यमंत्री चौहान ने केवल जिला पंचायत सदस्य के चुनाव के लिए मतदान किया।
ग्रह ग्राम में मतदान के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र के प्राण है लोकतंत्र की आत्मा है। मतदान मतदान हम मत के माध्यम से ही सरकारें चुनते हैं। ग्राम सरकार के चुनाव हो रहे हैं मुझे प्रसन्नता है। मेरे गांव में भी मेरी अपील मानते हुए सरपंच पंचों को निर्विरोध हुए हैं। केवल जिला पंचायत सदस्य के लिए वोट डाले जा रहे हैं। मैंने परिवार के साथ वोट डाला है सभी से अपील है कि मतदान अवश्य करें। यहां कर मुझे बहुत खुशी होती है अपनों से मिलते हैं यह समस्त पंचायत है मिलजुल कर काम का विकास करेंगे।
इधर पंचायत चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में 39 जिलों के 92 विकासखंड की 6607 ग्राम पंचायत में मतदान हो रहा है। वोटिंग के लिए 20 हजार 608 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। मतदान के लिए 20 हजार 608 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। तीसरे चरण में 3 हजार 59 मतदान केन्द्र संवेदनशील है। 243 जिला पंयाचत सदस्य,1916 जनपद सदस्स, 6408 सरपंच पर पद पर वोटिंग हो रही है। सुरक्षा के लिए 40 हजार से अधिक जवान तैनात किए गए हैं। एक करोड़ 13 लाख 11 हजार 479 मतदाता अपने मत का उपयोग कर रहे हैं।