‘संजय राउत जी! आपके विधायक अगवा नहीं, भगवा हो गए’

0
86

नरोत्तम मिश्रा बोले- 40 दिन में 40 विधायक चले गए, यह हनुमान चालीसा का प्रभाव

भोपाल, संवाददाता

महाराष्ट्र में मची राजनीतिक उठापटक के बीच मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हनुमान चालीसा के प्रभाव की वजह से चालीस दिन में चालीस विधायक उद्धव ठाकरे और एमवीए गठबंधन को छोड़कर चले गए।
मिश्रा ने कहा, ‘मेरा देश बदल रहा है। महाराष्ट्र वह राज्य है, जहां पहली बार हिंदुत्व के नाम पर कोई सरकार गिरी है।’ मिश्रा ने संजय राउत को संबोधित करते हुए कहा कि आपके विधायक अगवा नहीं, भगवा हो गए थे। हनुमान चालीसा का ही प्रभाव है कि चालीस दिन में चालीस विधायक उद्धव ठाकरे का साथ छोड़कर चले गए। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की संगति में जो आता है, वो साफ हो जाता है। उद्धव ठाकरे कांग्रेस के संपर्क ‌में आए तो उनकी पार्टी ही साफ हो गई।
हनुमान चालीसा का उद्धव कनेक्शन
आपको बता दें कि अप्रैल में महाराष्ट्र में निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने मुंबई के बांद्रा में शिवसेना प्रमुख के निजी घर मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा के पाठ का ऐलान किया था। जिसके बाद दोनों को 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि बाद में मई में उन्हें जमानत पर रिहा किया गया था। जमानत पर रिहा होने के बाद नवनीत राणा ने ठाकरे पर हिंदू और हनुमान चालीसा विरोधी होने का भी आरोप लगाया था।

कमलनाथ कन्फ्यूजन हो गए हैं
कमलनाथ के विजन वाले ट्वीट पर पलटवार करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ”कमलनाथ अब कन्फ्यूजन नाथ हो गए है, क्योंकि वह सिर्फ कन्फ्यूजन पैदा कर रहे हैं. कमलनाथ किसानों, जवानों और बेरोजगारों सभी के साथ केवल और केवल कन्फ्यूजन की स्थिति बना रहे है.”
नरोत्तम मिश्रा यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि कमलनाथ अब सिर्फ यही कर रहे हैं कि कन्फ्यूजन करो आगे बढ़ो, क्योंकि वह खुद कंफ्यूजननाथ हो गए है. दरअसल, कमलनाथ निकाय चुनाव में प्रचार के दौरान हर जगह यह बात कर है कि वह विजन के साथ मध्य प्रदेश में काम कर रहे हैं, लेकिन शिवराज सरकार ऐसा नहीं कर रही है.
ग्वालियर में किया था प्रचार
कमलनाथ ने कल ग्वालियर में प्रचार के दौरान प्रदेश सरकार और सीएम शिवराज पर जमकर निशाना साधा था, इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस की जीत पर ग्वालियर के विजन की बात भी कही थी, आज भी कमलनाथ कई जगहों पर प्रचार करने पहुंच रहे हैं.
एमपी से कनेक्शन नहीं
उदपुर में हुई हत्या के बाद देशभर में राज्य सरकारों ने अपनी पुलिस को अलर्ट पर रखा है. मध्य प्रदेश गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. गुरुवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उदयपुर के आरोपियों के मध्य प्रदेश कनेक्शन को लेकर बयान दिया. मिश्रा ने कहा कि हत्याकांड के आरोपियों का मध्य प्रदेश से कोई कनेक्शन नहीं है.
DGP को इन गतिविधियों पर नजर रखने को कहा
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उदयपुर की घटना के बाद मध्य प्रदेश पुलिस को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. उन्होंने खुद DGP को कई अहम निर्देश दिए हैं. गृहमंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार ने DGP को आतंकी संगठन ‘दावत-ए- इस्लामी’ की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कहा है. मध्य प्रदेश में ऐसी किसी भी गतिविधी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हम लगातार ऐसे तत्वों पर नजर बनाए हुए हैं.