शहीद जवान गिरिजेश कुमार के परिवार से मिले सीएम शिवराज, परिवार को सरकारी नौकरी और एक करोड़ देने का ऐलान

0
60

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को त्रिपुरा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवान गिरजेश कुमार उद्दे के परिवार से मुलाकात की। उन्होंने परिवार को एक करोड़ रुपए देने का ऐलान किया।
शहीद जवान गिरिजेश कुमार के परिवार से मिले सीएम शिवराज, परिवार को सरकारी नौकरी और एक करोड़ देने का ऐलान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के शहीद जवान गिरजेश कुमार उद्दे से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को शहीद के परिवार एक करोड़ रुपये की सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। बीएसएफ जवान उद्दे पिछले महीने त्रिपुरा में एक आतंकी हमले के दौरान शहीद हो गए थे।

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि सीएम चौहान और केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने रविवार को राज्य के मंडला जिले में उद्दे के पैतृक गांव चारगांव में उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें सच्चा देशभक्त बताया। उद्दे बीएसएफ की 145वीं बटालियन की उस पेट्रोलिंग पार्टी का हिस्सा थे, जिसपर 19 अगस्त को आतंकवादियों ने हमला किया था। हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

अधिकारी ने बताया कि बाद में उन्हें एक हेलिकॉप्टर से अगरतला ले जाया गया जहां उनका निधन हो गया। रविवार को सीएम चौहान ने जवान के परिजनों से मुलाकात की, जिसमें उनकी पत्नी राधा देवी भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने मंडला कलेक्टर हर्षिका सिंह को शहीद जवान के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि देने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया।

पाकिस्तान पूर्व गेंदबाज आकिब जावेद ने साधा अर्शदीप सिंह पर निशाना, बोले- उसके जैसे गेंदबाज के बारे में विरोधी बल्लेबाज सोचता तक नहीं है
सीएम चौहान ने कहा कि मंडला के बिजादंडी में एक गवर्नमेंट एक्सीलेंस स्कूल का नाम सिपाही के नाम पर रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि उद्दे जी के परिवार की सेना में भर्ती होकर भारत माता की सीमाओं की रक्षा, देश सेवा की परंपरा रही है। उनके पिता और अन्य लोग भी फौज में रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा चारगांव के शहीद जवान की प्रतिमा स्थापित की जाएगी और मुख्यमंत्री चौहान खुद इसका शिलान्यास करेंगे।