वचन देता हूं, विकास के लिए धन की कमी नहीं आने दूंगा : चौहान

0
60

मुख्यमंत्री ने बुरहानपुर और खण्डवा में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में ली जनसभाएं

बुरहानपुर में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए कार्यकर्ता

बुरहानपुर। कमलनाथ जी जब मुख्यमंत्री थे तो हमेशा धन के अभाव का रोना ही रोते रहते थे, मैं कहता हूं कि विकास और जनता के कल्याण के काम के लिए धन की कमी नहीं है। आपके नगर में विकास हो इसके लिए आप भाजपा के महापौर और पार्षद बनाएं, ताकि केन्द्र और राज्य सरकार का भेजा हुआ पैसा विकास में लग सके। मैं आपको वचन देता हूं कि विकास के लिए धन की कमी नहीं आने दूंगा। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने मंगलवार को बुरहानपुर महापौर प्रत्याशी श्री माधुरी पटेल और खण्डवा महापौर प्रत्याशी श्रीमती अमृता यादव सहित पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही।
गणेश मंदिर में पूजा अर्चना कर रोड शो में शामिल हुए मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान मंगलवार को बुरहानपुर पहुंचे। हेलीपेड पर सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटिल, पूर्व मंत्री व प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती अर्चना चिटनीस, जिलाध्यक्ष श्री मनोज लदवे, चुनाव प्रभारी श्री सुरेश आर्य, जिला प्रभारी श्री इकबाल सिंह गांधी और पूर्व महापौर श्री अतुल पटेल, श्री अनिल भोसले, श्री हर्षवर्धन सिंह चौहान, विधायक नेपानगर सुमित्रा कास्डेकर ने उनकी अगवानी की। यहां कुछ सरपंच महिलाओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री ने उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने गणेश मंदिर पूजा अर्चना कर रोड शो की शुरूआत की। मुख्यमंत्री ने महापौर प्रत्याशी श्रीमती माधुरी पटेल और पार्टी नेताओं के साथ खुली जीप में सवार होकर बुरहानपुर शहर में 12 कि.मी. रोड शो किया। रोड शो शहर के 25 से अधिक वार्डो से होकर गुजरा। इस दौरान काफी संख्या में लोगों ने मुख्यमंत्री का पुष्पवर्षा का स्वागत किया। विभिन्न वार्डों में मुख्यमंत्री ने पार्षद प्रत्याशियों का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया। सरकार की अलग अलग योजनाओं के हितग्राहियों ने हाथों में तख्तियां लेकर और पुष्पवर्षा कर मुख्यमंत्री का रोड शो में स्वागत किया।
विकास और जनकल्याण के लिए है यह चुनाव
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बुरहानपुर के उपनगर लालबाग में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विकास और जनकल्याण के लिए चुनाव होता है। भारतीय जनता पार्टी विकास का पर्याय है। भाजपा ने शहरों का विकास किया है। केन्द्र में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हम स्मार्ट सिटी बना रहे है। मध्यप्रदेश के हर शहर का विकास हो, इसके लिए हमने रोड मैप तैयार किया है। उन्होंने कहा कि नगर निकाय के यह चुनाव विकास के नए मार्ग प्रशस्त करेंगे। भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार और राज्य सरकार के साथ नगर सरकार भाजपा की होगी तो आपके यहां भरपूर विकास होगा।
योजनाओं से जिनके नाम कटे हैं सूची बनाकर सबका नाम जोड़ेंगे
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमने जितनी भी जनकल्याणकारी योजनाएं चलायी थी, 15 महीने कांग्रेस सरकार ने उन सभी योजनाओं को बंद कर दिया था। कांग्रेस और कमलनाथ ने गरीबों के हक पर डाका डालने का काम किया, लेकिन अब जनता को चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि प्रदेश में अब भाजपा की सरकार है। कांग्रेस ने जो योजनाएं बंद की थी वे सारी योजनाएं फिर से चालू होगी। उन्होंने पार्षद प्रत्याशियों से कहा कि अपने अपने वार्ड में ऐसे लोगों की सूची बनावा लो जिनके नाम राशन योजना में नहीं है उन सभी के नाम जोड़कर हम उन्हें योजनाओं का लाभ देंगे। पीएम आवास की भी सूची बनवाओ। हम आयुष्मान, संबल योजना में भी नाम जोडेंगे। उन्होंने कहा कि जितने भी गरीब कच्चे मकान में रह रहे है, आने वाले 3 साल में उन्हें पक्का मकान बनाकर देने का काम भाजपा सरकार करेगी।
खण्डवा को उद्योग और स्टार्टअप सिटी बनायेंगे
मुख्यमंत्री ने खण्डवा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि महान पार्श्व गायक खण्डवा के लाल स्व. किशोर कुमार जी मध्यप्रदेश का गौरव हैं। उनके जन्मदिन के अवसर पर खण्डवा गौरव दिवस मनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि खण्डवा के बेटे-बेटियों तुम्हारे पास कोई इनोवेटिव आइडिया हो, तो पैसे की चिंता मत करना, उसके लिए पैसे की व्यवस्था हमारी सरकार करेगी। अब खंडवा को उद्योग और स्टार्टअप की सिटी बनाएंगे। खंडवा की नई पहचान स्थापित की जाएगी। श्री चौहान ने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में नगरीय निकाय की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, इसलिए महापौर और पार्षद भारतीय जनता पार्टी का ही होना चाहिए।
सभा में प्रदेश शासन के मंत्री श्री विजय शाह, सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटिल, विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा, जिलाध्यक्ष श्री सेवादास पटेल, विधायक श्री राम दांगोरे, श्री नारायण पटेल, श्री राजेश डोंगरे, श्री सुभाष कोठारी, श्री हरीश कोटवाले सहित वरिष्ठ नेतागण उपस्थित थे।