मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान: MP में काम पर वापस लौटेंगे लैब टेक्निशियन, वहीं CG में रेल सेवा होगी प्रभावित

0
74

भोपाल/रायपुर: आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज भोपाल में रहेंगे. जहां वें कुछ कार्यक्रम और बैठकों में हिस्सा लेंगे. वहीं छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज कवर्धा और दुर्ग ज़िले के दौरे पर रहेंगे. सीएम बघेल दोनों ही जगहों पर स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. पढ़ें खबरों में और क्या रहेगा.

कहां रहेंगे मुख्यमंत्री

– मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज भोपाल में स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण करेंगे. उसके बाद सीएम शिवराज शाम 7.30 बजे निगम मंडल के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के साथ चर्चा करेंगे.

– सीएम भूपेश बघेल आज कवर्धा और दुर्ग ज़िले के दौरे पर रहेंगे. दोपहर 12 बजे रायपुर से रवाना होकर कवर्धा पहुंचेंगे. कवर्धा से रवाना होकर दोपहर 2:30 बजे दुर्ग ज़िले के फेकारी गांव आएंगे. सीएम बघेल आज दोनों ही जगहों पर स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

कैसा रहेगा मौसम
मध्यप्रदेश के मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है. मौसम विभाग की मानें तो मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड से फिलहाल राहत रहेगी. तापमान में बढ़ोत्तरी का दौर जारी रहेगा. वहीं छत्तीसगढ़ में अगले कुछ घंटों में तापमान में बढ़ोतरी की संभावना मौसम विभाग ने चताई है.

मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें
– प्रदेश में राशन दुकानों के सेल्समैन की हड़ताल का आज तीसरा और अंतिम दिन है. एमपी की 26,457 दुकान बंद रहेंगी.,
– प्रदेश में लैब टेक्नीशियन की हड़ताल स्थगित हो गई है. आज से काम पर वापस लौटेंगे लैब टेक्नीशियन. स्वास्थ्य सुविधाएं एक बार फिर से होंगी दुरुस्त.
– विकास यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने बताया की विकास यात्राएं पूरे प्रदेश में जारी हैं और जनता के सेवा का बड़ा काम किया जा रहा है… अब तक 4088 विकास कार्यों का लोकार्पण और 3049 विकास कार्यो का भूमिपूजन किया जा चुका है… वि
छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें
– आज से रायपुर रेल मंडल में 8 घण्टे का ब्लॉक रहेगा. इससे कई ट्रेनें प्रभावित होगी. साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए की बसों की व्यवस्था की गई है. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में रायपुर मंडल ने लगभग 8 घण्टे का ब्लॉक लिया है. ब्लॉक होने की वजह से रायपुर से गुजरने वाली कई ट्रेनें प्रभावित होंगी.
– आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा 11 फरवरी को छत्तीसगढ़ दौरे पर होंगे. बस्तर में उनकी जनसभा भी होगी. बता दें कि भाजपा बस्तर में भाजपा इसलिए भी अधिक जोर लगा रही क्योंकि पिछले विधानसभा में भाजपा को बस्तर संभाग की सभी 12 सीटें गवानी पड़ी थी.
– शिक्षक फेडरेशन की अनिश्चितकालीन हड़ताल का आज चौथा दिन है.