महाकालेश्वर मंदिर में भाजपा युवा मोर्चा के नेता और कर्मचारियों के बीच हुआ विवाद।

0
56

उज्जैन। प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में आज सुबह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या महाकाल दर्शन करने पहुंचे थे। उनके साथ उज्जैन के कई युवा नेता भी महाकाल मंदिर में दर्शन करने आए थे। लेकिन उन्हें मंदिर के नियमों के बारे में पता नहीं था और वह एग्जिट गेट से एंट्री करने के लिए प्रयास करने लगे । प्रयास करने के दौरान उन्हें वहां के कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा रोका गया। लेकिन उन्होंने उनकी एक न सुनी और वेरीगेट कूदकर नंदीहाल में प्रवेश करके दर्शन लाभ लिया। इस दौरान भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष अमय शर्मा भी वीडियो में कर्मचारियों अधिकारियों से बात करते नजर आ रहे हैं।

यह घटना आज सुबह करीब 10:30 की है हालांकि पूरी घटना मंदिर प्रबंध समिति के लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है अब देखना यह है कि मंदिर के प्रशासक और अध्यक्ष इस पूरे घटनाक्रम को देखकर क्या कार्रवाई करते हैं।

इस तरह मंदिर की व्यवस्थाओं को बिगाड़ कर दर्शन करने में इन नेताओं को क्या फायदा होता है । इसका पता तो भगवान ही बता सकता है।

हालांकि नंदीहाल और गर्व ग्रह में ड्यूटी पर तैनात किए गए कर्मचारी खुद को भगवान से बढ़कर मानते हैं। और वहां आने वाले श्रद्धालुओं से ठीक से बात नहीं करते हुए उनसे गलत व्यवहार करते हैं । इसलिए श्रद्धालु कई बार नाराज होकर विवाद की स्थिति पैदा करते हैं और कई बार अपने घर को भी लौट जाते हैं।