पंचायत चुनाव – पुलिस की लाठीचार्ज के डर से अधेड़ की कुएं में कूदने से मौत

0
64

एसपी ने एक एसआई व सिपाही को किया सस्पेंड

ग्राम वासियो ने चुनाव का किया बहिष्कार

जिले के पलेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम छिदारा पंचायत पुरेनिया के निवासियों द्वारा बताया गया है कि उनके द्वारा चुनाव का बहिष्कार किया गया है। कुछ समय पहले उनके परिवार में उनके भतीजे की मौत हो गई थी, जिसको लेकर चुनाव की एक रात पहले उनके घर उनके मिलने वाले आए थे। उसी समय पुलिस की गाड़ी वहां पर आई और उनके द्वारा लाठीचार्ज किया गया। लाठीचार्ज के दौरान भगदड़ में 50 वर्षीय मुन्ना रैकवार कुएं में कूद गया, जिससे उसे गंभीर चोटें आई और उसकी मौत हो गई। परिजनों द्वारा पुलिस पर आरोप लगाए गए हैं और इसी के चलते चुनाव का बहिष्कार किया गया है। ग्राम वासियों का कहना है जब तक उचित कार्रवाई नहीं होती जब तक मतदान नहीं किया जाएगा।
जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्राम वासियों को समझाएं दी जा रही है कि वह अपने मत का प्रयोग करें। मतदान करना उनका अधिकार है जो घटना हुई है उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी और वह मतदान कर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। इस दौरान एडीएम, एएसपी सहित प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर ग्राम वासियों को समझाइश दे रहे हैं।
उक्त मामले में टीकमगढ़ एसपी प्रशांत खरे द्वारा बताया गया है कि सूचना मिली थी की एक प्रत्याशी को घेर लिया है सूचना मिलने पर पुलिस गश्त करने वहां पर गई हुई थी पुलिस को आते देख कुछ लोग वहां से भागे और एक युवक कुएं में कूद गया। जिससे उसकी मौत हो गई मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशांत थारे द्वारा द्वारा एक एसआई व एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है, एवं मृतक के शव को कब्जे लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है साथ ही ग्रामीणों को समझाइश भी दी जा रही है कि वह अपने मत का प्रयोग करें मतदान उनका अधिकार है। एसपी प्रशांत खरे ने कहा है कि मामले में उचित कार्यवाही की जाएगी।