पंचायत चुनावों को लेकर कांग्रेस का बड़ा दावा

0
64

70 फीसदी सीटों पर जीत का दावा

पंचायत चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बड़ा दावा किया है. कांग्रेस ने कहा है कि 70 फीसदी सीटों पर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी विजयी हुए हैं. कांग्रेस ने दावा किया कि पंचायत चुनाव में बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी है. इसी डर से बीजेपी लंबे समय से चुनाव टाल रही थी. कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने दावा किया कि निकाय और विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी का यही हाल होगा.
संबल योजना को लेकर कांग्रेस पर लगातार आरोप लगाए जा रहे हैं. इस पर सफाई देते हुए कमलेश्वर पटेल ने कहा कि कमलनाथ सरकार में किसी योजना को बंद नहीं किया गया था बल्कि योजनाओं को व्यवस्थित किया गया. बीजेपी, कांग्रेस की 15 महीने की सरकार की बात करती है, ये अपनी 17 साल की सरकार की बात नहीं करते! बीजेपी को शर्म आनी चाहिए.
पंचायत चुनाव में निर्विरोध निर्वाचन पर कांग्रेस ने एतराज जताया. कमलेश्वर पटेल ने आरोप लगाया कि बीजेपी के नेताओं ने लोगों को निर्वाचन में जाने से रोका. दबाव बनाकर जनप्रतिनिधियों को निर्विरोध निर्वाचित करवाया गया. आज निर्विरोध निर्वाचत जनप्रतिनिधियों से सीएम शिवराज मुलाकात करेंगे. इस पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा कि चुनाव प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है.
कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन आयोग से मांग की है कि आज सीएम हाउस में आयोजित कार्यक्रम में रोक लगाई जाए. कांग्रेस ने कहा कि निर्विरोध निर्वाचन के लिए सरकार को प्रोत्साहित करने की जरूरत नहीं है, ये मतदाता तय करते हैं. इस मांग को लेकर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज निर्वाचन आयोग जाएगा. कांग्रेस ने मांग की है कि राज्य निर्वाचन आयोग 14 जुलाई के बजाय एक हफ्ते में जीत का प्रमाण पत्र दे.