जबलपुर के बिशप पीसी सिंह पर सरकार ने कसा शिकंजा, करोड़ो की जमीन की गई जब्त , क्रिश्चियन सोसाइटी की जगह पर था कब्जा

0
62

बिशप पीसी सिंह पर सरकार ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बिशप की जबलपुर शहर की करीब 1 अरब, 36 करोड़ 26 लाख रुपये कीमत की जमीन जब्त की गई है। साथ ही क्रिश्चियन सोसाइटीज की जमीन जब्त की गई है।
जबलपुर के बिशप पीसी सिंह पर सरकार ने कसा शिकंजा, करोड़ो की जमीन की गई जब्त , क्रिश्चियन सोसाइटी की जगह पर था कब्जा

मध्य प्रदेश के जबलपुर में द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया के तत्कालीन चेयरमैन के घर ईओडब्ल्यू ने छापा मारा था। बिशप पर रचित दस्तावेज तैयार कर मूल सोसाइटी का नाम बदलने और करीब 2 करोड़ से ज्यादा रुपये धार्मिक संस्थाओं को ट्रांसफर कर गबन करने का आरोप था। जिसके बाद बिशप को कस्टडी पर रखा है। अब बिशप पर सरकार की निगाहें टिकी हुई हैं।

दरअसल बिशप पीसी सिंह पर सरकार ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बिशप की जबलपुर शहर की करीब 1 अरब, 36 करोड़ 26 लाख रुपये कीमत की जमीन जब्त की गई है। साथ ही क्रिश्चियन सोसाइटीज की जमीन जब्त की गई है। बताया जा रहा है कि 1 लाख 70 हजार वर्गफुट जमीन पर सरकार ने आधिपत्य ले लिया है।

जानकारी के अनुसार इस आवासीय जमीन पर व्यवसायिक गतिविधियां चल रही थी। जैसे क्रिश्चियन सोसाइटी की जमीन पर बैंक, एफसीआई ऑफिस, बारात घर संचालित हो रहे थे। सोसाइटी की जमीन पर प्लाटिंग भी कर दी गई थी। और लीज की जमीन पर कॉलोनी बना दी थी। अधिकारी ने बताया कि साल 1999 में ही जमीन की लीज खत्म हो गई थी। पीसी सिंह ने लीज नवीनीकरण के लिए अपील की थी।