गृहमंत्री अमित शाह MP पहुंचे , CM शिवराज ने किया स्वागत, सतना को मिलेगी बड़ी सौगात

0
91

चुनावी साल में सतना जिले को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सतना जिले के दौरे पर पहुंचे हैं, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनका स्वागत किया। इस दौरान प्रदेश सरकार के कई मंत्री और विधायक भी मौजूद रहे, अमित शाह सतना जिले में स्थित प्रसिद्ध मैहर माता के दर्शन करने के लिए भी पहुंचे। इसके बाद वे सतना में शबरी जयंती पर आयोजित कोल जनजाति महाकुंभ में हिस्सा लेंगे।

सतना को मिलेगा मेडिकल कॉलेज
इस दौरान अमित शाह सतना में 550 करोड़ की लागत से बने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण भी करेंगे, जो सतना जिले के लिए एक बड़ी सौगात मानी जा रही है। खास बात यह है कि अमित शाह इस दौरान आदिवासी महाकुंभ में भी शामिल होंगे, जिसे चुनावी साल में एक बड़ा आयोजन माना जा रहा है। इसके अलावा अमित शाह आज सतना जिले में ही रात्रि विश्राम करेंगे। वह इंटरनेशनल होटल में बीजेपी के सभी नेताओं के साथ बैठक करेंगे। जिसमें संगठन और चुनावी साल से जुड़ी तैयारियों का जायजा लिया जाएगा।

जनजाति महाकुंभ में लेंगे हिस्सा
सतना जिले में शबरी जयंती पर आयोजित कोल जनजाति महाकुंभ में अमित शाह का शामिल होना अहम माना जा रहा है, क्योंकि विंध्य रीजन में कोल जनजाति अहम भूमिका निभाती है। ऐसे में बीजेपी का लगातार इस वर्ग पर फोकस बना हुआ है। खास बात यह है कि अमित शाह बीजेपी नेताओं के साथ विकास यात्रा और अन्य विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। अमित शाह चुनावी साल में पहली बार मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंचे हैं, इसलिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और सीएम शिवराज से आगे की तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे।

सुरक्षा में 5 हजार जवान तैनात
वहीं अमित शाह की सुरक्षा को लेकर सतना जिले में व्यवस्थाएं चाक चौबंद कर दी गई है। केंद्रीय गृहमंत्री की सुरक्षा में 5 हजार से ज्यादा पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। उनके र्लिए सुरक्षा युक्त तीन कारकेड लगेंगे, एक मैहर, दूसरा हवाई पट्टी सतना और तीसरा मेडिकल कॉलेज, यही होटल ओम प्लाजा तक जाएगा।