ईद के जुलूस में ‘सिर तन से जुदा’ के नारे लगने का दावा, हिंदू संगठनों ने जताया ऐतराज; दोनों पक्षों की तरफ से थाने में शिकायत

0
77

डीएसपी मुख्यालय, अनिल सिंह चौहान ने बताया कि एक पक्ष जिसके माध्यम से बात सामने आई है कि बड़ा बम क्षेत्र में विवादित नारे लगे हैं। हम साक्ष्य का आंकलन करेंगे। जिसके बाद कार्रवाई होगी।
ईद के जुलूस में ‘सिर तन से जुदा’ के नारे लगने का दावा, हिंदू संगठनों ने जताया ऐतराज; दोनों पक्षों की तरफ से थाने में शिकायत

खंडवा में ईद मिलादुन्नबी के पर्व पर निकले जुलूस का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है । इस वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद साहब के नारों के बीच में सिर तन से जुदा के नारे भी लगे है। हालांकि, वायरल वीडियो में यह नारा साफ सुनाई नहीं दे रहा है। लाइव हिन्दुस्तान इस वीडियो की कतई पुष्टि नहीं करता है इस विवादित वायरल वीडियो के खिलाफ हिन्दू संगठनों ने आवेदन देकर कार्यवाई की मांग की है। तो वहीं मुस्लिम समाज के लोगों ने भी जुलूस में लड़ाई-झगड़ा कर सांप्रदायिक उन्माद फैलाने का आरोप लगाते हुए दूसरे पक्ष के खिलाफ कोतवाली थाने में आवेदन दिया है।

खंडवा में ईद मिलादुन्नबी पर निकले जुलूस में लगाए हुए नारों के वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए हैं। तो वहीं मुस्लिम समुदाय ने भी जुलूस के दौरान सौहार्द बिगड़ने के आरोप लगाए हैं। इस घटना के बाद दोनों ही पक्ष से प्रतिनिधिमंडल पुलिस के पास पहुंचा। हिंदूवादी संगठनों ने विवादास्पद नारों पर आपत्ति जताते हुए पुलिस से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। हिंदूवादी नेता माधव झा ने कहा कि ईद के त्यौहार के दौरान एक बार फिर आपत्तिजनक नारे लगाए गए। जिसके चलते पूरे शहर में कहीं ना कहीं शांति भंग करने की कोशिश की गई। हिंदू संगठनों का कहना था कि इससे पहले भी एक बार इस तरह के नारों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है। लेकिन फिर से इस तरह के नारेबाजी प्रशासन की नाकामी को भी दर्शाती है। हम लोगों ने आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

मुस्लिम संगठन ने भी जुलूस के दौरान विवाद करने की बात कही। गुलाम रसूल कादरी ने बताया कि जुलूस के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के लिए जुलूस में अफरातफरी पैदा करने की कोशिश की थी। हमने ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ कोतवाली थाने में आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की है। इधर डीएसपी मुख्यालय, अनिल सिंह चौहान ने बताया कि एक पक्ष जिसके माध्यम से बात सामने आई है कि बड़ा बम क्षेत्र में विवादित नारे लगे हैं। हम साक्ष्य का आंकलन करेंगे। अगर उसमें कुछ आपत्तिजनक पाया जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

नारे किस तरह के लगे हैं यह अभी स्पष्ट नहीं है। अभी उसकी जांच की जा रही है। डीएसपी हेडक्वार्टर, अनिल सिंह चौहान ने कहा कि जुलूस पूरी तरह से शांतिपूर्वक संपन्न हुआ है। डीएसपी अनिल चौहान ने बताया कि मुस्लिम पक्ष ने भी एक आवेदन दिया है। जिसके मुताबिक घंटा घर पर कोई कहासुनी हुई है। एक प्रकार से धार्मिक उन्माद फैलाने का कार्य किया गया है और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।