आगर नगरपालिका में अध्यक्ष पद के चुनाँव में भाजपा की ओर से 4 मतों की हुई क्रॉस वोटिंग का मामला

0
91

अब पार्षदगण अपनी निष्ठा बेदाग साबित करने के लिए खा रहे बाबा बैजनाथ के समक्ष कसम । कुल 12 पार्षदों में से 9 हुए उपस्थित 

आगर मालवा-
आगर नगरपालिका में अध्यक्ष पद के चुनाँव में भाजपा के 12 पार्षद और कांग्रेस के 11 पार्षद होने के बाद यह तय माना जा रहा था कि अध्यक्ष पद पर भाजपा उम्मीद्वार अजय जैन की ही जीत होगी पर मतदान के बाद जब रिजल्ट आया तो पता चला कि भाजपा के उम्मीदवार को मात्र 8 वोट मिले है और कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश पटेल 15 वोट के साथ चुनाँव जीत गए ।
साफ था कि भाजपा के 4 पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग कर कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश पटेल के पक्ष में वोट डाला था और तभी से जिले में सब की जुबान पर क्रॉस वोटिंग करने वाले भाजपा पार्षदों की चर्चा थी कोई कुछ पार्षदों के नाम ले रहा था तो कोई दूसरे पार्षदों के नाम ले रहा था । आलम यह था कि भाजपा के 8 पार्षद भी यह ग्यारंटी से नही समझ पा रहे थे कि आखिर वो 4 पार्षद कौन है जिन्होंने भाजपा और जनता के साथ गद्दारी की है । वहीं पार्टी के प्रति वफादार पार्षद भी अपने आपको शंका की निहाग से देखे जाने से दुखी थे ।
ऐसे में आज भाजपा पार्षदों ने इसका एक निकाल निकाला और सभी पार्षदों को बाबा बैजनाथ मंदिर बुलाया गया तथा बाबा बैजनाथ के सामने इस बात की कसम खिलाई गई कि उन्होंने भाजपा के साथ गद्दारी नही की है और अपना वोट भाजपा उम्मीदवार को दिया है ।
हालांकि इस पूरी प्रक्रिया में भाजपा के 12 पार्षदों में से 9 पार्षदों ने ही भाग लिया और 3 गैर मौजूद रहे । सूत्रों से जो जानकारी मिली है उनमें गैर मौजूद रहने वाले पार्षदों में सुनीता गवली, सपना नरवाल और अनिता कुम्भकार है पर इनसे हमारी चर्चा नही हो सकी है इसलिए अभी यह नही कहा जा सकता है कि इनकी अनुपस्थिति का क्या कारण रहा होगा पर इसके बाद भी एक बाद आश्चर्यजनक है वह यह कि जब भाजपा के 4 पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग की थी तो फिर 12 में से 9 पार्षद किस तरह बाबा बैजनाथ के सामने भाजपा प्रत्याशी को समर्थन देने की बात कह रहे है ?