जिया-उल-हक शासन और आज की मोदी के नेतृत्व सरकार दोनों एक हैं, – पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती

0
80

जम्मू, 23 दिसंबर,: जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने विवादित टिप्पणी की है। महबूबा इस बात से नाराज थीं कि मोदी सरकार अलोकतांत्रिक तरीके से शासन कर रही है, लोगों के दिमाग में जहर घोल रही है। महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार पर पाकिस्तान में एक समय के सैन्य तानाशाह जनरल मुहम्मद जिया-उल-हक के समान होने का जोरदार आरोप लगाया है।

महबूबा ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं से मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने का आह्वान किया, जिसने अनुच्छेद 370 को निरस्त किया और जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को समाप्त कर दिया। वह बुधवार को जम्मू में एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं। पाकिस्तान में एक श्रीलंकाई नागरिक की बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या करने पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने तुरंत प्रतिक्रिया दी है। लेकिन, भारत में, जिन्होंने आत्महत्या कर ली है, उन्हें माल्यार्पण से सम्मानित किया जा रहा है।

लोकतंत्र और संविधान की हत्या की जा रही है। आज के जिया-उल-हक शासन और आज की मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में क्या अंतर है? दोनों एक हैं, ” महबूबा ने कहा। उन्होंने कहा, भारत और मुसलमानों को बांटने को लेकर पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना से हर कोई नाराज है। अब कई जिन्ना भारत में उत्पन्न हुए हैं। महबूबा ने परोक्ष रूप से भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि वे सभी एक ऐसी पार्टी से ताल्लुक रखती हैं जिसने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में भाग नहीं लिया।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,