दिल्ली के छात्र इस तरीके से मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस,स्थापित करेंगे यह कीर्तिमान : केजरीवाल

0
80

नई दिल्ली जैसा कि देश भर में सरकार का ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ जारी है, दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने गुरुवार को घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी के छात्र राष्ट्रीय राजधानी में दुनिया का सबसे बड़ा ‘तिरंगा’ बनाएंगे। “पूरा देश देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाने के लिए हजारों बच्चे 4 अगस्त को दिल्ली में इकट्ठा होंगे। इस दिन, हम भारत को दुनिया का नंबर एक देश बनाने के लिए प्रतिबद्ध होंगे” मुख्यमंत्री।

उन्होंने यह भी कहा कि कई देश भारत की तुलना में बहुत तेजी से आगे बढ़े हैं, और भारत के लिए अब समय आ गया है। उन्होंने कहा, “75 वर्षों में, कई देशों ने हमसे आगे निकल गए हैं, इस तथ्य के बावजूद कि प्रकृति ने हमें बहुत कुछ प्रदान किया है। अगर हम प्रगति करना चाहते हैं, तो हमें इन राजनीतिक दलों और नेताओं को दूर रखना होगा।”
उन्होंने भारत के विकास में एक महत्वपूर्ण पहलू के रूप में एकता पर जोर देते हुए कहा, “हम 75 साल पहले अंग्रेजों को बाहर करने के लिए एक साथ आए थे, और हम भारत को दुनिया में नंबर एक देश बनाने के लिए फिर से एक साथ आएंगे। हालांकि, सभी को मिलकर काम करना चाहिए। इस लक्ष्य को हासिल करें।” आज़ादी का अमृत महोत्सव भारत सरकार का एक कार्यक्रम है जो स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने के साथ-साथ अपने लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के सुंदर इतिहास को मनाने और मनाने के लिए है।

यह महोत्सव भारत के लोगों को समर्पित है, जिन्होंने न केवल भारत को उसकी विकासवादी यात्रा में इतना आगे लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत 2.0 को सक्रिय करने के दृष्टिकोण को साकार करने की शक्ति और क्षमता भी रखते हैं। आत्मानबीर भारत।
आज़ादी का अमृत महोत्सव की औपचारिक यात्रा 12 मार्च, 2021 को शुरू हुई और एक साल बाद 15 अगस्त, 2023 को स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के लिए 75-सप्ताह की उलटी गिनती के बाद समाप्त होगी।