पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भवानीपुर से नामांकन दाखिल किया है

0
70

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने टीएमसी की ओर से भवानीपुर से उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया है. पता चला है कि चुनाव आयोग ने बंगाल की कई विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के सपने का ऐलान किया है. यह पता चला है कि ममता बनर्जी इस गर्मी में चुनाव हार गईं, लेकिन ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला क्योंकि टीएमसी पार्टी ने अधिक विधानसभा सीटें जीतीं। अगर ममता बनर्जी को छह महीने बाद भी मुख्यमंत्री बने रहना है, तो उन्हें किसी भी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना होगा और विधायक के रूप में जीत हासिल करनी होगी।

अगर वह इस उपचुनाव में जीत जाती हैं तो वह मुख्यमंत्री बनी रहेंगी। नामांकन के दौरान ममता के साथ “राज्य के एक कैबिनेट मंत्री की पत्नी अगु फिरहाद हकीम” भी थीं।

“”भाजपा की ओर से प्रियंका टिबरेवाल..””:———-
भवानीपुर में ममता के खिलाफ बीजेपी नेता प्रियंका टिबरेवाल चुनाव लड़ेंगी. इसके लिए बीजेपी ने प्रियंका को उम्मीदवार बनाया है. बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद भड़की हिंसा के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर करने वाली प्रियंका टिबरेवाल हैं। प्रियंका पेशे से वकील हैं। बीजेपी ने प्रियंका के साथ मिलन घोष को संसेरगंज और सुजीत दास को जंगीपुर से उम्मीदवार बनाया है.

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,