केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आज, कल देशव्यापी हड़ताल – केंद्रीय ट्रेड यूनियन

0
73

नई दिल्ली, 28 मार्च,:——केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के संयुक्त मंच ने केंद्र सरकार विरोधी नीतियों के विरोध में आज और कल दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि यह फैसला मजदूर विरोधी, किसान विरोधी और जनता विरोधी नीतियों के विरोध में लिया गया है। उन्होंने कहा कि हड़ताल श्रम कानूनों में संशोधन, सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के निजीकरण, रोजगार कोष में कटौती और अनुबंध कर्मचारियों को नियमित करने की मांग को लेकर की जा रही है। कोयला, इस्पात, तेल, दूरसंचार, डाक, आयकर, तांबा, बैंक, बीमा और अन्य क्षेत्रों के श्रमिकों ने पहले ही सरकार को नोटिस दिया है कि वे हड़ताल पर रहेंगे। उनके साथ सड़क परिवहन और बिजली कर्मचारी भी हड़ताल में शामिल होंगे।

रेलवे और रक्षा क्षेत्रों की यूनियनें भी हड़ताल के समर्थन में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करेंगी। सेंट्रल ट्रेड यूनियनों के संयुक्त फोरम में ट्रेड यूनियन इंटक, एटक, एचएमएस, सीटू, एटक और अन्य शामिल हैं। दूसरी ओर, हड़ताल को अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ का भी समर्थन मिल रहा है, जिससे दो दिनों तक बैंकिंग सेवाएं प्रभावित होने की संभावना है।

टीआरएस ने भी हड़ताल के लिए पूर्ण समर्थन व्यक्त किया, जबकि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कहा कि वह हड़ताल का समर्थन नहीं करती है। आरएसएस से संबद्ध भारतीय मजदूर संघ ने कहा कि यह राजनीति से प्रेरित है और इसमें भाग नहीं लेगा।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,