केंद्र सरकार को तुरंत समर्थन करना चाहिए, -आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी

0
74

अमरावती : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने केंद्र से तत्काल राहत देने को कहा है क्योंकि हाल ही में हुई भारी बारिश से राज्य बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इसके लिए उन्होंने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अलग-अलग पत्र लिखे। उन्होंने भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित राज्य को तत्काल एक हजार करोड़ रुपये की राहत देने की अपील की.

उन्होंने कहा कि नुकसान का आकलन करने के लिए जल्द से जल्द एक अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम राज्य में भेजी जाए। शुरुआती अनुमान के मुताबिक भारी बारिश और बाढ़ से विभिन्न क्षेत्रों को 6,054.29 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि 196 क्षेत्रों के 1,402 गांव और चार कस्बे जलमग्न हो गए हैं और 1.43 लाख हेक्टेयर कृषि फसलों को नुकसान पहुंचा है।

42,299 हेक्टेयर में बागवानी फसलों को नुकसान होने की सूचना है। उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि वह प्रभावित परिवारों की मदद करने और क्षतिग्रस्त बुनियादी ढांचे को बहाल करने के लिए उदार वित्तीय सहायता प्रदान करके आंध्र प्रदेश राज्य को सहायता प्रदान करे। उन्होंने केंद्र सरकार से इस संकट के दौरान राज्य की सहायता के लिए आगे आने का आग्रह किया।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,