राहुल कनेक्ट ऐप, – राहुल के साथ पार्टी कैडर के संपर्क में रहने के लिए ऐप

0
68

नई दिल्ली, जनवरी, 15: कांग्रेस 2014, 2019 की हार को मिटाने पर जोर दे रही है। आने वाले चुनाव में बीजेपी का आमना-सामना होगा.. सत्ता संभालने के लिए वह कई ऊंचाईयां ले रही है। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की बागडोर राहुल को सौंपने के मकसद से पार्टी टुकड़े-टुकड़े कर रही है.

ऐसा करने के लिए, व्हाट्सएप समूह देश के दूरदराज के हिस्सों में कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रमों, संदेशों और अभियानों तक पहुंचने के लिए ‘राहुल / आरजी कनेक्ट’ नामक एक ऐप बनाने की तैयारी कर रहे हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने निर्वाचन क्षेत्र, जोन और बूथ स्तर पर राजनीतिक अभियान चलाने और पार्टी के संदेश को मतदाताओं तक पहुंचाने के लिए डिजिटल रास्ता चुना है.

‘राहुल कनेक्ट ऐप’ के माध्यम से यह देश के सभी राज्यों के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ऑनलाइन संपर्क में रहने की उम्मीद करता है, जिससे अगले चुनाव के समय तक पार्टी का प्रभाव ऑनलाइन बढ़ जाएगा।

“राहुल जल्द ही कनेक्ट ऐप लॉन्च करेंगे। एप के जरिए ही अभियान चलाया जा रहा है। अभियान लेख और संदेश उन लोगों को भेजे जाते हैं जो ऐप से जुड़े होते हैं। उन्हें स्थानीय नेताओं के पास भेजना है.. उन सभी को उन अभियानों और संदेशों को अपने व्यक्तिगत सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करना होगा। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि मतदाता लोगों तक पहुंचे, “एक कांग्रेस नेता ने कहा।

दरअसल, कांग्रेस पार्टी पहले राज्यों में साप्ताहिक व्हाट्सएप ग्रुप बनाना चाहती थी।उसके बाद, कांग्रेस पार्टी ने जोन, निर्वाचन क्षेत्र और यहां तक ​​कि बूथ स्तर के हिसाब से बनाने का फैसला किया। जानकारी है कि पार्टी में सक्रिय सभी नेता इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे।

हालांकि राहुल कनेक्ट एप से आरोप लगे हैं कि राहुल गांधी ने परोक्ष रूप से पार्टी अध्यक्ष होने का दावा किया है। पार्टी इस साल के अंत में राष्ट्रपति और कार्यकारी चुनाव कराएगी। बताया जा रहा है कि इसकी तैयारी में वो इस ऐप को लेकर आ रहे हैं.

और इस एकल ऐप के साथ, राहुल को जनता तक ले जाने के अलावा, कांग्रेस अभी से लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करने के लिए कदम बढ़ा रही है। फिलहाल पार्टी में सदस्यता पंजीकरण की प्रक्रिया जोरों पर है।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,