प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया,

0
88

सुल्तानपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश को विकास की दृष्टि से एक बना रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल क्षेत्र के विकास में एक नया अध्याय लिख रही है। प्रधानमंत्री मंगलवार को देश की सबसे लंबी सड़क पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के बाद एक रैली को संबोधित कर रहे थे.

एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के लिए मोदी वायु सेना के हरक्यूलिस सी-130जे विमान से पहुंचे। राज्यपाल आनंदीबेन और राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मोदी का स्वागत किया. बीजेपी ने अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस कार्यक्रम का आयोजन महत्वाकांक्षी तरीके से किया है। इस मौके पर मिराज, जगुआर, सुखोई और एएन-32 लड़ाकू विमानों की कलाबाजी ने सभी को प्रभावित किया.

लखनऊ और गाज़ियापुर के बीच की दूरी 341 किमी है। यह एक्सप्रेस-वे साथ में बनाया गया था। उन्होंने कहा कि इस एक्सप्रेस-वे से गरीब, मध्यम वर्ग, किसानों और व्यापारियों सभी को काफी फायदा होगा। यूपी के पिछले सीएम पर अपने पालने विकसित करने और बाकी क्षेत्र की उपेक्षा करने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि डबल इंजन वाली सरकार (केंद्र और राज्यों में एक पार्टी की सत्ता) से ही राज्य का विकास संभव है. उन्होंने आरोप लगाया कि तत्कालीन सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी 2014 में सत्ता में आने के बाद यूपी में होने वाली परियोजनाओं के लिए घुटने टेक रही थी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के सत्ता में आने के बाद राज्य में विकास परियोजनाओं की गिनती हुई।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,