राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत की भूमिका अभूतपूर्व है

0
75

नई दिल्ली, 26 जनवरी : —— राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत की भूमिका अभूतपूर्व है। उन्होंने गणतंत्र दिवस के सम्मान में कल शाम राष्ट्र को संबोधित किया। कोरोना संकट खत्म होने तक हमारे वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों ने देश के सभी लोगों को सावधानियों का पालन करने की सलाह दी है.

राष्ट्रपति ने याद दिलाया कि कोरोना महामारी के पहले वर्ष में सुविधाओं का उन्नयन किया गया था और दूसरे वर्ष में टीकों का निर्माण किया गया था और दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया गया था। राष्ट्रपति ने कहा कि कोविड जैसी अदृश्य ताकतों के खिलाफ लड़ाई जारी रहनी चाहिए और महामारी की स्थिति में और अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है.

उन्होंने देश की सीमाओं और देश में शांति बनाए रखने के लिए सैनिकों और पुलिस की सराहना की। लोकतंत्र, न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व भारत गणराज्य की नींव हैं।

डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिक्स ने यह जानने के बावजूद कि उनकी जान खतरे में है, चुनौतियों का सामना करने में प्रदान की जाने वाली सेवाओं की प्रशंसा की और बहुत कठिन समय में काम के घंटे अलग रखे। राष्ट्रपति ने कहा कि देश कोरोना के प्रभाव से उबर रहा है.उन्होंने कहा कि देश में के लिए हमारे पास युवा मानव संसाधन हैं.

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,