नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब पीसीसी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

0
67

चंडीगढ़, September 29,: — पंजाब में राजनीतिक घटनाक्रम नाटकीय रूप से बदल रहा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में अपने सीएम पद से इस्तीफा दिया था और अब नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब पीसीसी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने मंगलवार को अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को भेजा। अपने त्याग पत्र में उन्होंने परोक्ष रूप से अमरिंदर सिंह के अफेयर का जिक्र किया था।

सिद्धू ने अमरिंदर सिंह पर परोक्ष रूप से यह टिप्पणी करने के लिए फटकार लगाई कि उनका कोई व्यक्तित्व नहीं है। सिद्धू ने कहा कि अमरिंदर सिंह अपने स्वार्थ के लिए पंजाब के भविष्य और लोगों के कल्याण के साथ भेदभाव कर रहे हैं। तभी तो नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफे की घोषणा कर दी है, वहीं खबर आ रही है कि अमरिंदर सिंह आज (मंगलवार) शाम बीजेपी नेताओं से मिलने दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

सिद्धू का इस्तीफा पीसीसी अध्यक्ष का पद संभालने के ठीक 72 दिन बाद आया है, जो पंजाब की राजनीति में एक नाटकीय बदलाव है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी आज दोपहर तक पंजाब में रहे, लेकिन उनके जाते ही सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया।
पंजाब में छह महीने में चुनाव होने वाले हैं,यह कुछ ऐसा है जिसे कांग्रेस पचा नहीं सकती,

पंजाब में छह महीने में चुनाव होने वाले हैं,यह कुछ ऐसा है जिसे कांग्रेस पचा नहीं सकती, पता चला है कि सिद्धू के आरोपों के मद्देनजर अमरिंदर सिंह को कांग्रेस ने सीएम पद से हटा दिया था। तब ऐसा लगा जैसे अमरिंदर सिंह और अब सिद्धू ने दोनों को कांग्रेस से अलग कर दिया था, जिससे पंजाब में कांग्रेस पार्टी संकट में पड़ गई,

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,