पद्म पुरस्कार-2022 के लिए आवेदन करने का आमंत्रण अंतिम तिथि 15 सितंबर, 2021

0
75

नई दिल्ली : भारत सरकार वर्ष 2022 के पद्म पुरस्कारों के लिए नामांकन और नामांकन के लिए आवेदन आमंत्रित कर रही है। गणतंत्र दिवस के सम्मान में पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री पुरस्कार प्राप्त करने के लिए पात्र लोगों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। केंद्र ने हाल ही में नामांकन प्राप्त करने की समय सीमा के रूप में 15 सितंबर की घोषणा की है। आवेदन केवल निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन किया जाना चाहिए। अधिक जानकारी गृह मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

केंद्र लोगों से यह पहचानने और सिफारिश करने का आग्रह करता है कि सरकार पद्म पुरस्कारों को “पीपुल्स पद्म” बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस संदर्भ में महिलाएं, एससी / एसटी, दिव्यांग और निस्वार्थ भाव से समाज की सेवा कर रहे हैं। कला, खेल, सामुदायिक सेवा, शिक्षा, चिकित्सा, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, उद्योग और व्यवसाय के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाएं देने वालों को उनकी प्रतिभा और उपलब्धियों के आधार पर पद्म पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। . इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को अगले महीने की 15 तारीख तक आवेदन करने की सलाह दी जाती है।

यह पता चला है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही (11 जुलाई) देश के लोगों से उन उत्कृष्ट व्यक्तित्वों को नामित करने का आह्वान कर चुके हैं जो पहले से ही ‘पीपुल्स पद्म’ पुरस्कारों के लिए क्षेत्र में असाधारण काम कर रहे हैं।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,