मैं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करूंगा, —- पंजाब के सीएम चरण जीत चन्नी

0
63

नई दिल्ली, 24 जनवरी : पंजाब के मुख्यमंत्री चरण जीत चन्नी ने कहा है कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने मानहानि का मुकदमा दायर करने के लिए कांग्रेस के वर्चस्व की अनुमति मांगी थी. कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हनी पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी के मद्देनजर केजरीवाल ने पंजाब के सीएम चन्नी को “बेईमान आदमी” बताया।

केजरीवाल की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए चन्नी ने कहा कि वह जल्द ही मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। आरोप लगाया गया है कि केजरीवाल ऐसी टिप्पणी करने के आदी हो गए हैं जिससे दूसरों की छवि खराब हो सकती है। चरण जीत चन्नी ने याद किया कि उन्होंने केजरीवाल को पहले भी अन्य नेताओं के लिए अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद माफी मांगते हुए देखा था, चुनाव से पहले कई नेताओं पर अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए केजरीवाल का मजाक उड़ाया और फिर वहां से भाग गए। हालांकि उन्होंने साफ कर दिया कि वह केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भूपिंदर सिंह हनी के आवास पर छापा मारा और 10 करोड़ रुपये नकद, 21 लाख रुपये से अधिक सोना और रुपये जब्त किए। अधिकारियों ने 12 लाख रुपये की एक रोलेक्स घड़ी भी जब्त की। चरण जीत चन्नी ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पंजाब दौरे के मद्देनजर अपनी पार्टी के नेताओं पर सिलसिलेवार हमले कर जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं। पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं। रिजल्ट 10 मार्च को जारी किया जाएगा।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,