गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी

0
73

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी जारी की है। गृह मंत्री अमित शाह ने चेतावनी दी है कि अगर हम पाकिस्तान और कश्मीर में सीमावर्ती क्षेत्रों पर हमले नहीं रोकते हैं तो हम और अधिक सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे। सर्जिकल स्ट्राइक ने साबित कर दिया कि वे हमलों को बर्दाश्त नहीं कर सकते। गृह मंत्री ने चेतावनी जारी की है कि अगर पाकिस्तान ने नियमों का उल्लंघन किया तो भविष्य में और हमलों का सामना करना पड़ेगा।

राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के लिए गोवा गए अमित शाह ने ये महत्वपूर्ण टिप्पणियां कीं। उन्होंने गुरुवार को मीडिया से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सर्जिकल स्ट्राइक एक “ऐतिहासिक घटना” थी। अमित शाह ने कहा, ‘इस सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए हमने साफ कर दिया है कि जो भारतीय सीमा पार करेंगे और आतंकी हमले करेंगे, वे भी ऐसा ही कदम उठाएंगे।अमित शाह ने कहा, ‘हम पाकिस्तान से बात करते थे, लेकिन अब जवाबी हमला करने का समय आ गया है।

भारत सरकार ने सितंबर 2016 में भारत के उरी, पठानकोट और गुरदासपुर में आतंकवादी हमलों के जवाब में पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की थी। भारतीय सैनिकों ने हमले में कई आतंकवादी शिविरों को नष्ट कर दिया। उरी हमले के 11 दिन बाद 29 सितंबर 2016 को सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी।

वेंकट, एकबार रिपोर्टर,