गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने इस्तीफा दिया

0
60

गांधीनगर : विधानसभा चुनाव से एक साल पहले गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने सनसनीखेज फैसला लिया है. अपने इस्तीफे की घोषणा की। विजय रूपाणी ने शनिवार को राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा। 2016 से गुजरात के सीएम रहे रूपाणी पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं.

पता चला है कि गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा नेतृत्व ने नेतृत्व परिवर्तन का आदेश दिया है। विजय रूपाणी ने इसके हिस्से के रूप में इस्तीफा दे दिया। खबरें आ रही हैं कि पटेल सामाजिक वर्ग से एक नए मुख्यमंत्री का चुनाव करेंगे, रिपोर्ट्स के साथ कि “नितिन पटेल, सीआर पटेल, आरसी फालदू” नए मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं।

विजय रूपाणी 2016 से गुजरात के सीएम हैं। एबीवीपी कार्यकर्ता से सीएम स्तर तक पहुंचे। 1998 में रूपाणी भाजपा के प्रदेश महासचिव बने। वे 2006 – 12 तक राज्यसभा के सदस्य रहे। इस्तीफा देने के बाद विजय रूपाणी ने कहा, ‘मैं सालों से मोदी के मार्गदर्शन में काम कर रहा हूं. मुझे जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, उसे मैंने पूरा किया है। विजय रूपाणी ने कहा, “भले ही मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन मैं मोदी के नेतृत्व में गुजरात के विकास के लिए काम करूंगा। दिल्ली के नेता तय करेंगे कि नया मुख्यमंत्री कौन होगा।”

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर