किसी भी देश को भारत पर हमला करने से रोकने के लिए ब्रह्मोस मिसाइल, – केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

0
96

लखनऊ, 27 दिसम्बर : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि वह किसी भी देश को भारत पर हमला करने से रोकने के लिए घर पर ब्रह्मोस मिसाइल बनाना चाहते हैं। उसने यह भी स्पष्ट किया कि उसका इरादा किसी अन्य देश पर आक्रमण करने का नहीं था। केंद्रीय रक्षा मंत्री ने उत्तर प्रदेश में ब्रह्मोस निर्माण सुविधा के साथ-साथ रक्षा प्रौद्योगिकी और लॉन्च सेंटर की आधारशिला रखने के दौरान परोक्ष रूप से पाकिस्तान पर नकेल कसी थी।

‘हम जिस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का निर्माण कर रहे हैं, जिसमें ब्रह्मोस और अन्य परिष्कृत रक्षा हथियार शामिल हैं, अन्य देशों पर हमला करने का इरादा नहीं है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्पष्ट कर दिया है कि भारत में कभी भी दूसरे देशों पर आक्रमण करने या दूसरे देश से एक इंच भी जमीन छीनने की प्रकृति नहीं रही है। उन्होंने कहा कि वह भारत की धरती पर ब्रह्मोस मिसाइल बनाना चाहते हैं। उन्होंने इस मौके पर परोक्ष रूप से पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें नहीं पता कि देश भारत से दुश्मनी क्यों चाहता है.

‘पड़ोसी देश एक है। कुछ समय पहले भारत से अलग हुए। पता नहीं क्यों, लेकिन भारत के प्रति देश की हमेशा से ही बुरी नीयत रही है। उरी और पुलवामा में आतंकी वारदातों को अंजाम दिया। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने एक अहम फैसला लिया। हमने उस देश के क्षेत्र पर आक्रमण किया और आतंकवादी ठिकानों को नष्ट कर दिया। हमने इसे सफलतापूर्वक पूरा भी किया क्योंकि उस समय एक हवाई हमले की आवश्यकता थी। हमें चेतावनी दी गई है कि अगर कोई हमारे साथ कुछ भी करने की हिम्मत करता है तो हम न केवल हमारे क्षेत्र में प्रवेश करेंगे बल्कि उनके क्षेत्र में भी प्रवेश करेंगे और हमला करेंगे। राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर पलटवार करते हुए कहा कि यह भारत की ताकत है।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,