चंडीगढ़ मेयर पद पर बीजेपी की जीत,

0
70

चंडीगढ़, 10 जनवरी : —- चंडीगढ़ नगर निगम की मेयर सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। 35-वार्ड चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने पहली बार अधिकतम 14 उम्मीदवारों के साथ सीट जीती। बीजेपी ने 12 सीटों पर जीत हासिल की. कांग्रेस को जहां आठ सीटों पर जीत मिली, वहीं शिरोमणि अकाली दल ने सिर्फ एक सीट जीती.”

इस बीच, शनिवार को मेयर पद के लिए मतदान सुचारू रूप से चला। मतदान के दौरान शिरोमणि अकाली दल के एक पार्षद और कांग्रेस के सात पार्षद अनुपस्थित रहे। नतीजतन, 35 सीटों वाले नगर निगम के लिए मेयर की दौड़ में एक साधारण बहुमत गिरकर 14 हो गया। चंडीगढ़ के सांसद ने नगर निगम के पदेन सदस्य के रूप में मतदान में भाग लेकर भाजपा का समर्थन किया। नतीजे आते ही कांग्रेस के एक सदस्य ने बीजेपी का दुपट्टा ओढ़ लिया. इसके साथ ही आप और भाजपा चेरो 14 सदस्यों के साथ बराबरी पर आ गए।

हालांकि, मेयर चुनाव में एक आम आदमी सदस्य के वोट को अवैध घोषित किए जाने के बाद शनिवार को भाजपा ने मेयर सीट जीत ली। मेयर पद पर महिला पार्षद सरबजीत कौर ढिल्लों जीतीं। आप ने टिप्पणी की कि भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या की है। आप ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के पार्षदों की अनुपस्थिति ने परोक्ष रूप से भाजपा का समर्थन किया।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,