उत्तर प्रदेश में जारी भाजपा की पहली सूची

0
79

लखनऊ, 16 जनवरी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गोरखपुर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मैदान में उतारने का फैसला किया है। बीजेपी ने शनिवार को कुछ ही दिनों में होने वाले उत्तर प्रदेश (UP Election 2022) विधानसभा चुनाव की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी. सूची केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने जारी की। दोनों नेताओं ने नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में पहली सूची जारी की। एक अन्य भाजपा नेता डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सीरत से चुनाव लड़ेंगे। पता चला है कि भाजपा इस राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में योगी आदित्यनाथ को फिर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

अगर ऐसा है तो.. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में चुनाव की तारीखों की घोषणा का स्वागत किया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि भाजपा ‘भारी बहुमत’ के साथ सत्ता में वापसी करेगी। चुनाव आयोग ने 10 फरवरी से उत्तर प्रदेश में सात चरणों के मतदान की घोषणा की है। अन्य चार राज्यों के साथ मार्च में मतगणना होगी।

आदित्यनाथ ने इस आशय का ट्वीट किया। “हम लोकतंत्र के उत्सव का स्वागत करते हैं। जनता के आशीर्वाद से डबल इंजन वाली सरकार की सफलता के आधार पर भाजपा प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी, ”आदित्यनाथ ने ट्वीट किया।

राज्य में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को चुनाव होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को उत्तर प्रदेश के साथ-साथ पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में होगी।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,