बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात

0
61

नई दिल्ली, 28 जुलाई: — पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। तीसरी बार बंगाल की सीएम बनने के बाद ममता की प्रधानमंत्री के साथ यह पहली मुलाकात है। हाल ही में पश्चिम बंगाल राज्य चुनावों में टीएमसी के सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहली बार दिल्ली का दौरा कर रही हैं। मंगलवार से शुरू हुई अपनी यात्रा के तहत ममता बनर्जी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करेंगी। हालांकि, सोमवार को दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले ममता ने कोलकाता हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात करेंगी.

जैसा कि ममता बनर्जी ने कहा था, वह मंगलवार को प्रधानमंत्री से मिलीं। पता चला है कि प्रधानमंत्री की मोदी से मुलाकात के बाद विपक्षी दलों के साथ सिलसिलेवार बैठकें होंगी.
टीएमसी सूत्रों के मुताबिक ममता बनर्जी इस महीने की 30 तारीख तक दिल्ली में रहेंगी और विभिन्न पार्टियों के नेताओं से मिलने संसद जाएंगी. पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने ममता के दिल्ली दौरे की आलोचना कीदिलीप घोष ने बंगाल में फर्जी कोरोना टीकाकरण कांड का सामना करने की हिम्मत नहीं होने, राज्य चुनाव नतीजों के बाद भड़की हिंसा और अन्य मुद्दों पर ममता बनर्जी की आलोचना की है. घोष ने आरोप लगाया कि ममता ने कर्ज में डूबे राज्य बंगाल के लिए वित्तीय सहायता लेने के लिए मोदी से मुलाकात की थी।

वेंकट ekhabar रिपोर्टर