अपर्णा बिष्ट यादव, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव की बहू, जो भाजपा में शामिल हुईं

0
77

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक दिलचस्प घटनाक्रम हुआ है। समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा बिष्ट यादव विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा में शामिल हो गई हैं। यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी यूपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए और अपर्णा बिष्ट यादव ने पार्टी की सदस्यता हासिल की।

इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि वह भाजपा की ऋणी हैं। उन्होंने कहा कि देश हमेशा उनके लिए प्रथम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदर्शन की तारीफ की. अपर्णा यादव की शादी मुलायम की दूसरी पत्नी के बेटे प्रतीक यादव से हुई थी। पिछले विधानसभा चुनाव में, उन्होंने समाजवादी पार्टी की ओर से लखनऊ छावनी से चुनाव लड़ा और भाजपा उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी से हार गईं। रीता वर्तमान में लोकसभा सांसद हैं।

ऐसा लगता है कि भाजपा उन्हें बख्शी का तालाब निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारना चाहती है क्योंकि पहले से ही छावनी से काफी प्रतिस्पर्धा है। भाजपा ने अभी तक लखनऊ छावनी से किसी उम्मीदवार को अंतिम रूप नहीं दिया है। ओम प्रकाश श्रीवास्तव, बलरामपुर अस्पताल के पूर्व निदेशक डॉ राजीव लोचन, भाजयुमो उपाध्यक्ष विकास श्रीवास्तव बाबा, दिवंगत सुरेश श्रीवास्तव के पुत्र, पूर्व विधायक सुरेश श्रीवास्तव, भाजपा के वफादार अंजनी श्रीवास्तव और संतोष श्रीवास्तव के नाम प्रमुख हैं।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,