दुनिया के तमाम देश भारत की तारीफ कर रहे हैं, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण,

0
63

नई दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ से अधिक खुराक देने के लिए दुनिया भर में भारत की प्रशंसा हो रही है। उन्होंने कहा कि भारत को अपने टीकाकरण कार्यक्रम के लिए दुनिया भर में प्रशंसा मिल रही है। निर्मला सीतारमण ने कल नई दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के बाद सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया। निर्मला सीतारमण ने कहा कि केंद्रीय बजट में टीकाकरण और समग्र स्वास्थ्य देखभाल बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए 36,000 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां भारत की छवि सुधारने का काम कर रहे हैं वहीं विपक्ष इसमें बाधा डाल रहा है. रक्षा, सेना में महिलाओं का प्रवेश और सैन्य स्कूलों की स्थापना प्रस्ताव का हिस्सा थे, मंत्री ने कहा। उन्होंने कहा कि महिलाओं के नेतृत्व वाला विकास उनका आदर्श वाक्य है। बैठक के दौरान पार्टी के कई नेताओं ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीबों को टीकाकरण और मुफ्त राशन बांटने की बात कही. निर्मला सीतारमण ने कहा, “हमने अपने देश का ख्याल रखा है और 8 महीने तक 80 करोड़ लोगों को खाना खिलाया है। हमने” एक देश, एक राशन कार्ड ” जारी किया है।

मंत्री ने अनुच्छेद 370 का भी जिक्र करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर अब “सभी समस्याओं” से बच रहा है और विकास की दिशा में कदम उठा रहा है। “हम लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार प्रदान कर रहे हैं और डिजिटल इंडिया के माध्यम से” पारदर्शिता “ला रहे हैं,” उन्होंने कहा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, “भारत में बड़े बदलाव हो रहे हैं। डिजिटल इंडिया मिशन उन्हें तेज कर रहा है। मेक इन इंडिया और डिजिटल इंडिया मिशन की मदद से आत्मानबीर भारत को मजबूत करेगा।”

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,