उत्तर प्रदेश में सीआईएसएफ बस दुर्घटना में विशाखापत्तनम के एक कांस्टेबल की मौत हो गई।

0
67

सोनभद्र, 8 मार्च,: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार की आधी रात के बाद एक दर्दनाक हादसा हो गया. सीआईएसएफ कर्मियों को ले जा रही एक बस पटरी से उतर गई और घाटी में गिर गई। हादसे में एक सिपाही की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। दुर्घटना उस समय हुई जब सीआईएसएफ के जवान उत्तर प्रदेश चुनाव ड्यूटी के लिए जा रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि विशाखापत्तनम से कुल 40 कर्मी चुनाव ड्यूटी पर गए हैं। हादसे के वक्त बस में 25 लोग सवार थे।

पता चला है कि बस में कुल 25 कर्मचारी सवार थे, जिसमें विशाखापत्तनम के 10 और अन्य क्षेत्रों के 15 अन्य शामिल थे। हादसे में विशाखापत्तनम के 45 वर्षीय कांस्टेबल कृष्णवीर की मौत हो गई। सोनभद्र जिले के रॉबर्टसागंज थाना अंतर्गत मारकुंडी घाटी में सीआईएसएफ कर्मियों को ले जा रही एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना में कई लोग घायल हो गए और एक की मौके पर ही मौत हो गई। अन्य तीन घायलों को बेहतर इलाज के लिए सोनभद्र से वाराणसी स्थानांतरित कर दिया गया क्योंकि उनकी हालत गंभीर थी।

अन्य घायल होकर मौत से बच गए। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस वहां पहुंची और राहत के उपाय किए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। विशाखापत्तनम के एक कांस्टेबल की मौत हो गई और हैदराबाद के बालकृष्ण, राजेश राठौड़ और एएसआई अगु एल नायक गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें बेहतर इलाज के लिए वाराणसी स्थानांतरित कर दिया गया क्योंकि उनकी हालत गंभीर थी। पुलिस ने घटना पर मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,