शिवराज बोले राहुल कांग्रेस के लिए समस्या

0
33

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से पार्टी कार्यकर्ता नाराज हैं। आज प्रदर्शन का दूसरा दिन है। भोपाल में मप्र कांग्रेस कमेटी दफ्तर के सामने कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुंह पर काली पट्टी बांधकर और उस पर ताला लगाकर मौन प्रदर्शन किया। ​​​​​​जिसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी ने तब मुंह पर ताला क्यों नहीं लगाया, जब उन्होंने मोदी जाति के बारे में अपमानजनक बात कही थी। उधर कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता दीप्ति सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की तानाशाह सरकार विपक्ष पर ताला लगाकर रखना चाहती है।

खंडवा में राहुल गांधी के समर्थन में भाजपा दफ्तर का घेराव करने पहुंचे 20 से ज्यादा कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सभी को थाना कोतवाली ले जाया गया। यहां पुलिस ने धारा 151 में कार्रवाई की बात कही, तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी।

दरअसल, मानहानि के एक केस में दो साल की सजा होने के बाद केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल की सदस्यता खत्म कर दी गई। इसी को लेकर देशभर में कांग्रेसियों में गुस्सा देखा जा रहा है। राहुल ने 2019 में कर्नाटक की सभा में मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था- सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है।

CM बोले- राहुल गांधी कांग्रेस के लिए समस्या

कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- आज कांग्रेस के लोग मुंह पर ताला लगाकर बैठे हैं। राहुल गांधी ने उस समय मुंह पर ताला क्यों नहीं लगाया, जब मोदी जाति के बारे में अपमानजक बात कही थी। क्या पिछड़े वर्ग में पैदा होना पाप है? राहुल गांधी जी, यह ताला आपके मुंह पर तब लगना चाहिए था। आज कांग्रेस देश के लिए समस्या है और कांग्रेस की समस्या राहुल गांधी हैं। सीएम ने ये बात शनिवार को छिंदवाड़ा रवाना होने से पहले भोपाल में कही।