जम्मू-कश्मीर में आतंक की बड़ी साजिश नाकाम; लश्कर के 2 दहशतगर्द गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

0
76

आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है, जिसमें 1 पिस्टल, 1 पिस्टल मैगजीन, पिस्टल राउंड और ग्रेनेड शामिल हैं। यह कार्रवाई बारामूला पुलिस के साथ मिलकर मिलकर की गई।
जम्मू-कश्मीर में आतंक की बड़ी साजिश नाकाम; लश्कर के 2 दहशतगर्द गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सोपोर पुलिस ने 2 आतंकवादियों को पकड़ा है, जो लश्कर-ए-तैएबा से जुड़े हुए थे। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है, जिसमें 1 पिस्टल, 1 पिस्टल मैगजीन, पिस्टल राउंड और ग्रेनेड शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि यह कार्रवाई बारामूला पुलिस के साथ मिलकर मिलकर की गई। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जी रही है।

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सेना ने नियंत्रण रेखा (Loc) पर आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया। इस दौरान एक आतंकवादी का शव बरामद हुआ, जिसके पास से हथियार और गोला-बारूद मिले। सैनिकों ने पुंछ सेक्टर के नकारकोट इलाके में पठानी सूट में तीन घुसपैठियों की संदग्धि गतिविधि करते हुए देखा। इसके बाद सेना की ओर से ऑपरेशन चलाया गया।

‘घुसपैठियों को भारतीय सेना ने दी चुनौती’
पुंछ ब्रिगेड के कमांडर ब्रिगेडियर राजेश बष्टि और पुलिस उप महानिरीक्षक (राजौरी-पुंछ) डॉ. हसीब मुगल ने इस घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘जब घुसपैठियों को भारतीय सेना ने चुनौती दी गई, तो उन्होंने अंधाधुध गोलीबारी की। सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई जिसमें तीनों आतंकवादी घायल हो गए।’

नशे में चालक ने युवक को ट्रैक्टर से रौंदा, मुकदमा
घने जंगल होने के कारण सेना के जवानों के लिए कठिनाई भरा काम था। जवानों को घायल आतंकवादियों में एक आतंकवादी का शव मिला और उसके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि एलओसी के पास हथियार और युद्ध में इस्तेमाल किए जाने वाले कई अन्य सामान भी बरामद किए गए। इसके अलावा एलओसी की ओर जाते हुए रास्ते में खून के निशान भी दिखाई दिए।