अमेरिका में भारतीयों के बीच 40 मिनट बोले राहुल

0
19

कहा- मोदीजी भगवान को भी दुनिया चलाना सिखा देंगे, भगवान सोचेंगे- ये क्या बना दिया

सैन फ्रैंसिस्को
कांग्रेस लीडर राहुल गांधी सैन फ्रांसिस्को में भारतीयों को संबोधित कर रहे हैं।
6 दिन के अमेरिका दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को सैन फ्रैंसिस्को में भारतीयों के बीच स्पीच दी। 40 मिनट की स्पीच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर उन्होंने बयान दिया कि वो भगवान को भी दुनिया चलाना सिखा देंगे, भगवान भी चौंक जाएंगे कि ये मैंने क्या बना दिया।
राहुल मंगलवार शाम को अमेरिका पहुंचे। सैन फ्रैंसिस्को एयरपोर्ट पर राहुल का स्वागत इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और IOC के अन्य सदस्यों ने किया।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल को इमिग्रेशन क्लियरेंस के लिए एयरपोर्ट पर 2 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। इस दौरान जब लोगों ने उनसे पूछा कि वह लाइन में क्यों खड़े हैं तो उन्होंने कहा, “मैं अब आम आदमी हूं, मैं अब सांसद नहीं हूं।” इस पर कांग्रेस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।
राहुल ने कहा- BJP और RSS के लोग भारत की विविधता के लिए खतरा
राहुल ने सैन फ्रांसिस्को में ‘मोहब्बत की दुकान’ कार्यक्रम को संबोधित किया। इस मौके पर भारतीय समुदाय के कई लोगों ने उनसे सवाल पूछे।
राहुल ने सैन फ्रांसिस्को में ‘मोहब्बत की दुकान’ कार्यक्रम को संबोधित किया। इस मौके पर भारतीय समुदाय के कई लोगों ने उनसे सवाल पूछे।
राहुल गांधी ने 7 टॉपिक्स पर भारतीयों से बात की…
1. भारत जोड़ो यात्रा
राहुल गांधी ने कहा, “मैंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल मार्च शुरू किया। यात्रा के दौरान हम जान रहे थे कि राजनीति में किन चीजों का इस्तेमाल होता है। इस तरह की बातचीत और पब्लिक मीटिंग काम नहीं आ रही थीं। सभी चीजें, जिनकी हमें राजनीति में जरूरत थी, उन्हें भाजपा और संघ ने कंट्रोल कर रखा था। लोगों को डराया जा रहा