यशराज ने किया पहली मेगा बजट वेब सीरीज ‘द रेलवे मेन’ का एलान

0
92

नई दिल्ली। कुछ दिनों पहले खबर आयी थी कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का ताकतवर प्रोडक्शन हाउस यशराज फिल्म्स ओटीटी कंटेंट के क्षेत्र में उतर रहा है और इसकी शुरुआत एक मेगा बजट वेब सीरीज से होगी। अब YRF ने उस प्रोजेक्ट का एलान कर दिया है। यशराज फिल्म्स ओटीटी प्रोजेक्ट्स का निर्माण YRF एंटरटेनमेंट के बैनर तले करेगा।

गुरुवार को इंस्टाग्राम पर वाईआरएफ एंटरटेनमेंट के पेज के साथ पहले प्रोजेक्ट द रेलवे मेन की घोषणा की गयी है। इस वेब सीरीज का फर्स्ट लुक पोस्टर और टीजर भी शेयर किया गया। इसके साथ बताया गया कि यह 1984 में हुए भोपाल गैस ट्रेजडी के उन गुमनाम हीरोज के लिए समर्पित है, जिन्होंने लोगों की सेवा में अपनी जान की परवाह नहीं की। इस सीरीज का निर्देशन शिव रवैल कर रहे हैं। यह वेब सीरीज ठीक एक साल बाद 2 दिसम्बर को स्ट्रीम की जाएगी।

सीरीज की कहानी चार मुख्य किरदारों के इर्द-गिर्द घूमेगी। ये किरदार केके मेनन, आर माधवन, दिव्येंदु और इरफान के बेटे बाबिल खान निभा रहे हैं। फर्स्ट लुक पोस्टर पर इन चारों किरदारों को आधा चेहरा ढके हुए दिखाया गया है।

बाबिल ने इस प्रोजेक्ट से जुड़ने पर खुशी जताते हुए लिखा- वाईआरएफ के पहले ओटीटी प्रोजेक्ट द रेलवे मैन का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। 1984 भोपाल गैस ट्रेजडी के गुमनाम हीरोज के लिए एक श्रद्धांजलि। इन लोगों को सलाम करता हूं, जिन्होंने 37 साल पहले कई जानें बचायी थीं।

कुछ दिनों पहले खबरें आयी थीं कि डिजिटल प्लेफटफॉर्म स्थापित करने के लिए वाईआरएफ के हेड आदित्य चोपड़ा ने करीब पांच सौ करोड़ का बजट रखा है। उसके लिए कंटेंट पर तेजी से काम हो रहा है। आदित्य चोपड़ा ने पहली वेब सीरीज बनाने को हरी झंडी दे दी है। चार हीरोज वाली वेब सीरीज का बजट करीब सौ करोड़ बताया गया था। केके मेनन, माधवन और दिव्येंदु ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर काम करते रहे हैं और सफल वेब सीरीज इनके नाम दर्ज हैं। केके मेनन हाल ही में स्पेशल ऑप्स 1.5 में नजर आये थे। वहीं, माधवन के नाम ब्रीद जैसी सीरीज है और अब वो नेटफ्लिक्स की डिकपल्ड में दिखेंगे। वहीं, दिव्येंदु मिर्जापुर जैसी कामयाब वेब सीरीज का हिस्सा रहे हैं।