विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ’12वीं फेल’ ने तोड़ा ‘गदर’ का रिकॉर्ड

0
38

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 12वीं फेल एक बार फिर चर्चा में है। बॉलीवुड में करीब 23 साल बाद ये इतिहास दोबारा घटित हुआ है। 23 साल पहले सनी देओल की ”गदर: एक प्रेम कथा” आई थी। फिल्म ने एक रिकार्ड बनाया। उसके बाद कोई भी फिल्म उस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सकी लेकिन अब विधु विनोद चोपड़ा और विक्रांत मैसी की फिल्म ने ये कर दिखाया है।

12वीं फेल फिल्म 27 अक्टूबर 2023 को रिलीज हुई थी। 20 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म को काफी सराहना मिली थी। फिल्म में विक्रांत मैसी और मेधा शंकर ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म की कहानी आईपीएस मनोज शर्मा के जीवन पर आधारित थी। इस प्रेरक कहानी से दर्शक भी प्रभावित हुए। हाल ही में फिल्म ने सिनेमाघरों में 25 हफ्ते पूरे किए हैं। फिल्म ”12वीं फेल” बॉक्स ऑफिस पर सिल्वर जुबली मना रही है। पिछले 23 सालों में कोई भी फिल्म लगातार 25 हफ्ते तक टिक नहीं पाई है। इसलिए विक्रांत मैसी ने वो कर दिखाया जो कोई नहीं कर पाया, चाहे वो शाहरुख-सलमान हों या कार्तिक आर्यन, वरुण धवन जैसे नई पीढ़ी के सितारे हों। खूबसूरत स्क्रिप्ट, कमाल की एक्टिंग, बेहतरीन डायरेक्शन की बदौलत यह फिल्म 25 हफ्ते बाद भी सिनेमाघरों में टिकी हुई है।

विक्रांत ने पोस्ट शेयर कर दर्शकों का शुक्रिया अदा किया। अन्य कलाकारों और प्रशंसकों ने उन्हें बधाइयों का तांता लगा दिया है। कई लोगों ने टिप्पणी की कि यह फिल्म और विक्रांत निश्चित रूप से इसके हकदार हैं। 23 साल पहले सनी देओल की ”गदर: एक प्रेम कथा” ने सिल्वर जुबली मनाई थी। उसके बाद से ऐसी कोई फिल्म नहीं आई जो इतने लंबे समय तक सिनेमाघरों में टिकी हो। 23 साल बाद 12वीं फेल ने ये कमाल कर दिखाया।