अलविदा 2019: इन पांच किरदारों के नाम रही वेब सीरीज़ की दुनिया, क्या आपने देखे इनके वेब शो?

0
127

नई दिल्ली : साल 2019 अब अपने अंतिम पड़ाव पर खड़ा है। ऐसे में अब समय है कि एक बार पीछे मुड़कर देखा जाए। साल 2019 में कई शानदार वेब सीरीज़ सामने आईं। इन सीरीज़ के किरदार ने भी खूब सुर्खिंया बटोरी। पिछले साल जहां मुन्ना भइया, कालीन भइया और गणेश गायतोंडे ने जलावा बिखेरा, तो यह साल गुरुजी के नाम रहा। इस आर्टिकल में हम आपको पांच ऐसी ही किरदारों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने बज़ क्रिएट किया।

1.गुरुजी- इस साल ‘सेक्रेड गेम्स’ का दूसरा सीज़न आया। इस सीज़न सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी गुरुजी के किरदार ने। इस किरदार को पंकज त्रिपाठी ने निभाया। इस सीरीज़ की सबसे बड़ी यूएसपी गुरुजी ही रहे। गुरुजी के डायलॉग्स -‘आओ गणेश’ पर जमकर मीम्स भी बने।

2.श्रीकांत- इस साल मनोज वाजपेयी ने अपना डिजिटल डेब्यू किया। वह अमेज़न प्राइम वीडियो की सीरीज़ ‘द फैमिली मैन’ में श्रीकांत तिवारी के किरदार में नजर आए। उनका यह किरदार दर्शकों को खूब पसंद आया। एक कॉमन मैन के रूप में वह छा गए। उनका स्पाई वाला किरदार, जो बाहर शेर है, लेकिन घर में भीगी बिल्ली ने जबरदस्त एंटरटेन किया।

3.जीतू भैया- इस बार टीवीएफ के कोटे से आई ‘कोटा फैक्ट्री’। इसके सभी किरदारों ने जमकर लोगों का हंसाया और इमोशनल किया। लेकिन इन सबके बीच बाजी मार गए जीतू भैया। कोचिंग इंस्टीट्यूट में फिजिक्स टीजर का किरदार जीतेंद्र ने निभाया। उनके डायलॉग्स और सलाह दर्शकों को खूब पसंद आया।

4.अमरपाल सिंह- ‘रंगबाज़ फिर से[‘ के जरिए जिमी शेरगिल तीसरे पर्दे पर नजर आए। इसमें उन्होंने गैंगस्टर अमरपाल सिंह का किरदार निभाया। इस किरदार में उन्होंने जमकर गोलियां चलाई। जेमी शेरगिल का यह ग्रे लुक भी इस साल के शानदार किरदारों में शामिल रहा।

5. शांति मिश्रा- टीवीएफ ने इस साल सोनी लिव के साथ मिलकर वेब सीरीज़ बनाई ‘गुल्लक’। आम से परिवार की रोजमर्रा वाली कहानी। इस कहानी में शांति मिश्रा ने हाउस वाइफ का किरदार निभाया। इसमें उन्होंने वह सब कहा, जो आज भी रियलिस्टिक लगा। उनका किरदार भी काफी शानदार लगा।