‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने शेयर​ किया दिल दहलाने वाला सच

0
63

नई दिल्ली। ‘द कश्मीर फाइल्स’ आज जहां भी देखो हर तरफ इस फिल्म के ही चर्चे हो रहे हैं। 11 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म ने अबतक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। ट्रेड एक्सपर्ट्स तक को उम्मीद नहीं थी कि ये फिल्म इतिहास रचेगी। फिल्म 200 करोड़ कमाने के करीब पहुंच रही है। इस मूवी में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार और मिथुन चक्रवर्ती के रोल ने हर किसी का दिल जीता है। हलांकि इस पूरे देश में फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर कई सारी बहस भी छिड़ी हुई है। इनमें एक ये है कि कुछ लोगों ने इस मूवी को काला सच बता रहे हैं तो कुछ इसके कई सीन्स को झूठ बता रहे हैं। इन्हीं सब बहस के बीच अब ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर किया है। इस फोटो के जरिए विवेक सच्च साबित करने को कोशिश की है। ये तस्वीर इतनी खौफनाक है कि इसे देखकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे।

‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक शख्स की तस्वीर शेयर की है जो बेहद ही खौफनाक है। इस तस्वीर के जरिए उन्होंने बताया है कि भारत माता की जय बोलने पर इस आदमी की जुबान काट दी गई थी। ​ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर को पोस्ट करने के साथ विवेक ने खास कैप्शन भी लिखा है। उन्होंने लिखा, ‘जो भी मरे लोगों की संख्या पर बहस करके विचलित करने की कोशिश करे, तो उसे यह 1989 की रिपोर्ट दिखा दीजिए। इसके बाद उनसे पूछिए कि आप रमेश कुमार को कितने नंबर देंगे?’ इस तस्वीर को विवेक ने उमर अब्दुल्ला को टैग भी किया है। टैग करने के साथ ही उन्होंने लिखा, ‘श्री शेख अब्दुल्ला के पिता और पुत्र उस समय मुख्यमंत्री थे।’

आपको बात दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के रिलीज होने के कुछ दिन बाद ही जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्य मंत्री उमर अब्दुल्ला ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म को लेकर बयान दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि इस मूवी में दिखाई गई कई सरी बातें सच नहीं है। इसमें बहुत कुछ झूठ दिखाया गया है। जब यह सब हुआ तब फारूक अब्दुल्ला चीफ मिनिस्टर नहीं थे। बात दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक कॉमर्शियल मूवी है।