पिछले दो सालों में अहान शेट्टी ने किया सबसे सफल स्टार किड डेब्यू

0
89

नई दिल्ली। बॉलीवुड के एक्शन एक्टर सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी ने गुजरे वीकेंड में बॉलीवुड पारी शुरू की दी। मिलन लूथरिया निर्देशित फिल्म तड़प से उन्होंने अदाकारी की दुनिया में कदम रखा। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सधी हुई शुरुआत लेते हुए ओपनिंग वीकेंड में 13 करोड़ का कलेक्शन किया। अगर पिछले दो सालों में डेब्यू करने वाले कुछ स्टार किड्स की फिल्मों की ओपनिंग से तुलना करें तो अहान शेट्टी का डेब्यू सबसे कामयाब रहा है।

3 दिसम्बर को तड़प सिनेमाघरों में लगभग 1600 स्क्रींस पर रिलीज हुई। फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 4.05 करोड़ की ओपनिंग ली। स्क्रींस की संख्या को देखते हुए यह ओपनिंग ठीक मानी जा रही है। शनिवार और रविवार को फिल्म के कलेक्शंस में उछाल आया और क्रमश: 4.12 करोड़ और 5.35 करोड़ जमा किये, जिसे मिलाकर फिल्म का ओपनिंग वीकेंड का नेट कलेक्शन 13.52 करोड़ हो गया है।

गौरतलब है कि तड़प का यह कलेक्शन तब है, जबकि सामने सलमान खान की फिल्म अंतिम- द फाइनल ट्रुथ है, जो तड़प से एक हफ्ता पहले ही रिलीज हुई थी। तड़प तेलुगु फिल्म आरएक्स 100 का आधिकारिक रीमेक है। फिल्म में तारा सुतारिया ने फीमेल लीड रोल निभाया है।

अब अगर अहान के डेब्यू की तुलना हाल ही में आये दूसरे बॉलीवुड स्टार किड्स से करें तो तस्वीर कुछ इस तरह सामने आती है। पिछले दो सालों में जिन स्टार किड्स की सबसे अधिक चर्चा हुई, उनमें से एक करण देओल हैं। धर्मेंद्र के पोते और सनी देओल के बेटे। सनी ने बेटे को बॉलीवुड में लॉन्च करने के लिए उनकी डेब्यू फिल्म पल पल दिल के पास को खुद निर्देशित किया था।

इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म में करण के अपोजिट सहर बाम्बा ने फीमेल लीड में डेब्यू किया था। हालांकि, करण का डेब्यू बिल्कुल भी यादगार नहीं रहा। पल पल दिल के पास ने सिर्फ़ 1.25 करोड़ की ओपनिंग ली और ओपनिंग वीकेंड में 4.75 करोड़ का कलेक्शन किया था। फिल्म को ट्रेड ने फ्लॉप घोषित किया। संयोग से शुक्रवार से अहान और करण आमने-सामने होंगे। करण की दूसरी फिल्म वेल्ले 10 दिसम्बर को सिनेमाघरों में आ रही है।

दूसरा चर्चित डेब्यू करण कपाड़िया का रहा। ट्विकंल खन्ना की बहन सिम्पल खन्ना के बेटे करण ने थ्रिलर फिल्म ब्लैंक से बॉलीवुड पारी शुरू की। इस फिल्म में करण को सपोर्ट करने के लिए खुद सनी देओल ने खास रोल निभाया, मगर फिल्म सिर्फ 97 लाख की ओपनिंग ही ले सकी और ओपनिंग वीकेंड में 3.72 करोड़ ही जमा कर सकी। इस फिल्म को भी ट्रेड ने फ्लॉप माना।

पूनम ढिल्लों के बेटे अनमोल ठकेरिया ने संजय लीला भंसाली प्रोडक्शंस की फिल्म ट्यूजडेज एंड फ्राइडेज से बॉलीवुड डेब्यू किया था। यह फिल्म इसी साल पैनडेमिक की अनिश्चितताओं के बीच सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, मगर बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही।