सुप्रीम कोर्ट का आदेश- सीबीआई करेगी सुशांत केस की जांच

0
127

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत के मामले में आज का दिन महत्वपूर्ण है। सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। रिया ने बिहार पुलिस द्वारा दर्ज़ की गयी एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने की गुज़ारिश की थी। साथ ही सुप्रीम कोर्ट को सीबीआई जांच पर भी फ़ैसला देना था। इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जांच का आदेश दिया है।

-सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत केस में फैसला सुनाते हुए कहा है कि इस मामले की जांच सीबीआई करे। रिया चक्रवर्ती ने अपनी याचिका में इसका विरोध किया था।

– इस मामले लोगों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। अंकिता लोखंडे ने इस न्याय की जीत करार दिया है। वहीं, कंगना रनोट ने इसे मानवता की जीत करार दिया।

– रिया चक्रवर्ती के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुना सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोर्ट बुधवार को 11 बजे करीब अपना फैसला सुना सकता है।

– इस मामले मे पिछले मंगलवार को सुनावाई हुई थी। इस दौरान कोर्ट ने सभी पक्षों से जवाब दाखिल करने को कहा था। इसके बाद गुरुवार सभी पक्षों ने अपने जवाब दाखिल किए।

-इस केस में सरकार की तरफ से वरिष्‍ठ वकील मनिंदर सिंह ने, महाराष्ट्र सरकार की तरफ से एएम सिंघवी, रिया चक्रवर्ती की की तरफ से श्याम दीवान और सुशांत सिंह के परिवार की तरफ से विकास सिंह ने पक्ष रखा था।

– रिया ने बिहार में उनके ख़िलाफ दर्ज़ एफआईआर को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल किया है। रिया की मांग है कि केस को बिहास से स्थानांतरित करके मुंबई पुलिस को दे दिया जाए।

– सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें उन्होंने रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने और धोखाधड़ी जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।

-रिया चक्रवर्ती ने अपने याचिका में सीबीआई जांच का भी विरोध किया है। याचिका में तर्क दिया गया है कि मुंबई में सारे ट्रांजेक्शन हुए हैं, लिहाज़ा पटना पुलिस का जांच का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है।

– सीबीआई ने कोर्ट से सीबीआई और ईडी की जांच जारी रखने की अपील की है। सीबीआई ने कहा कि याचिका सही नहीं है और कई कारणों से खारिज करने के लिए फिट है। गौरतलब है कि बिहार सरकार की सिफारिश के बाद केंद्र सरकार ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, इडी भी मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से इस केस की जांज कर रही है।