‘पठान’ की रिलीज डेट आते ही बॉक्स ऑफिस पर घमासान, टक्कर में ऋतिक रोशन की ‘फाइटर’ और जॉन अब्राहम की ‘तेहरान’

0
73

नई दिल्ली। शाह रुख खान ने अपने फैंस का चार साल लम्बा इंतजार खत्म करते हुए बुधवार को अपनी अगली फिल्म पठान की रिलीज डेट का एलान एक टीजर के साथ किया, जिसमें किंग खान के किरदार को जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण इंट्रोड्यूस करवाते नजर आ रहे हैं।

वहीं, खुद पठान यानी शाह रुख की भी हल्की-सी झलक दिखती है। हालांकि, उनके लुक और गेटअप को फिलहाल रिवील नहीं किया गया है। इस फिल्म के साथ शाह रुख का बड़े पर्दे पर लम्बा वनवास खत्म होगा, जो जीरो की असफलता के साथ शुरू हुआ था। बहरहाल, पठान की रिलीज डेट का खुलासा होने का जहां उनके फैंस जश्न मना रहे हैं, वहीं बॉक्स ऑफिस के पंडितों की चिंता बढ़ गयी है।

जॉन अब्राहम VS जॉन अब्राहम, शाह रुख खान

दरअसल, शाह रुख की फिल्म पठान 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। कुछ दिनों पहले जॉन अब्राहम ने अपनी नई फिल्म तेहरान का एलान किया था और बताया था कि फिल्म 26 जनवरी 2023 को रिलीज होगी। तेहरान, निर्माता दिनेश विजन और जॉन अब्राहम की साथ में पहली फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन अरुण गोपालन कर रहे हैं। तेहरान की कहानी एक सच्ची घटना से प्रेरित है।

पठान और तेहरान के बीच जॉन अब्राहम कॉमन फैक्टर हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो पठान में शाह रुख एक एजेंट का किरदार निभा रहे हैं। वहीं, जॉन नेगेटिव किरदार में दिखेंगे। इसका मतलब यह हुआ कि अगले साल गणतंत्र दिवस के मौके पर जॉन का मुकाबला शाह रुख के साथ खुद से भी होगा।

शाह रुख खान, दीपिका पादुकोण VS दीपिका पादुकोण, ऋतिक रोशन

पठान के सामने दूसरी फिल्म फाइटर है, जिसमें ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण लीड रोल में हैं। यह फिल्म पहले 30 सितम्बर 2022 को रिलीज होने वाली थी। 2021 में ऋतिक ने अपने जन्मदिन पर एक टीजर शेयर करके रिलीज डेट का खुलासा किया था, मगर कुछ महीनों बाद अगस्त में बताया गया कि फिल्म 2023 में गणतंत्र दिवस पर रिलीज होगी। पठान और फाइटर के बीच दो कॉमन फैक्टर हैं- दीपिका पादुकोण और सिद्धार्थ आनंंद। इसका मतलब यह हुआ कि 2023 के गणतंत्र दिवस पर सिर्फ जॉन ही नहीं, दीपिका और सिद्धार्थ भी खुद से टकराएंगे। सिद्धार्थ ऋतिक के साथ वॉर जैसी सफल फिल्म बना चुके हैं, जिसमें टाइगर श्रॉफ पैरेलल लीड रोल में थे।

मगर, इसकी सम्भावना कम ही है, क्योंकि पठान, फाइटर और तेहरान तीनों बड़ी फिल्में हैं और निर्माता इतना बड़ा रिस्क नहीं उठाएंगे। ऐसे में इस बात की पूरी सम्भावना है कि फाइटर और तेहरान की रिलीज डेट्स पोस्टपोन होंगी, क्योंकि पठान की रिलीज डेट सबसे बाद में रिवील की गयी है और सब प्लान करके ही डेट फाइनल की गयी होगी।