सलमान की बहन घर लाईं गणपति बप्पा, मां सलमा ने आरती उतार यूं किया स्वागत

0
143

गणेश चतुर्थी पर्व 2 सितंबर से शुरू हो गया है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी गणपति पूजा के इस पर्व की रौनक दिखाई दे रही है. तमाम सितारे अपने घरों में गणपति को लेकर आ रहे हैं. हर साल की तरह इस बार भी बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के परिवार में गणपति जी विराजमान हो चुके हैं.

सलमान की छोटी बहन अर्पिता खान गणपति बप्पा को अपने हाथों में उठाकर लाती दिखाई दीं. इस खास मौके पर खान की मां सलमा खान और उनकी दूसरी बहन अलवीरा खान भी दिखाई दीं.

सलमान और उनके परिवार के लोग हर साल बड़ी धूम-धाम से इस पर्व को मनाते हैं. विघ्नहर्ता गणेश भगवान के प्रति सलमान की आस्था किसी से छिपी नहीं है. एक बार उन्होंने कहा भी था कि उनकी भगवान गणेश में गहरी आस्था है क्योंकि बप्पा ने उन्हें हर संकट से बाहर निकाला है.

सलमान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट में पिछले 14 सालों से गणेश चतुर्थी की धूम रही है. लेकिन अर्पिता की शादी के बाद 2017 से गणपति जी सलमान के घर की बजाए अर्पिता खान के घर विराजने लगे हैं.

दरअसल, सलमान की छोटी बहन अर्पिता खान ने ही गैलेक्सी अपार्टमेंट में गणपति बप्पा को लाने की प्रथा शुरू की थी. यही वजह है कि पिछले दो सालों से गणपति बप्पा गैलेक्सी अपार्टमेंट के बजाए अर्पिता के घर पधार रहे हैं.

एक इंटरव्यू में सलमान और उनकी मां ने बताया था, “साल 2011 में अर्पिता के कहने पर हम अपने घर गणपति बप्पा को लेकर आए थे. अर्पिता इस त्योहार को लेकर काफी उत्साहित थीं और उन्होंने इस त्योहार से जुड़ीं सभी जिम्मेदारियां उठाने का फैसला किया था. अपने वादे के मुताबिक अर्पिता हर साल अकेले ही इस पर्व से जुड़ी सभी तैयारियां खुद ही करती हैं.”