सरकार के ‘प्लास्टिक अभियान’ को मिला सलमान-माधुरी का साथ, कहा- ना प्लास्टिक उपयोग करें और ना बनें

0
113

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान द्वारा जलवायु परिवर्तन पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए कहा गया है कि किस तरह से प्लास्टिक के इस्तेमाल से धरती को नुकसान पहुंच रहा है. साथ ही अभिनेता ने लोगों से रोजमर्रा की जिंदगी में प्लास्टिक के इस्तेमाल से बचने का आग्रह किया है और 20वें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार के संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने इस मुद्दे को उठाया.

सलमान खान ने इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा है कि ‘पहले ग्रीन (मतलब पेड़ बचाए), पानी (पानी बचाए) और प्लास्टिक से बचें. स्वच्छ भारत फिट भारत. प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें और प्लास्टिक न बनें.’ बता दें कि 20वें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार के संवाददाता सम्मेलन में एक्ट्रेस मधुर दीक्षित और कैटरीना कैफ भी मौजूद थीं.

इस दौरान एक्ट्रेस माधुरी ने कहा कि, ‘चूंकि मेरे बच्चे हैं, मैं हर माता-पिता से कहूंगी कि हमें सोचना चाहिए कि हम अपने बच्चों और इसके बाद उनके बच्चों के के लिए किस तरह की धरती छोड़कर जा रहे हैं. उनके मुताबिक, हमें जिम्मेदार होना चाहिए. साथ ही कैटरीना ने कहा कि, ‘जलवायु परिवर्तन कुछ ऐसा नहीं है, जिसे हम हर दिन सीधे तौर पर देख सकते हैं, इसलिए हमारे लिए यह भूलना आसान है कि पर्यावरण को बचाना कितना महत्वपूर्ण है.