Nirbhaya Case: दोषियों को फांसी में देरी पर ​ऋषि कपूर का फूटा गुस्सा, कहा- ‘तारीख पे तारीख’

0
126

नई दिल्ली : बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर हमेशा ही अपने बेबाकी से दिए बयानों के चलते चर्चा में रहते हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी ​एक्टिव रहते हैं। अक्सर देखा गया है कि ऋषि कपूर समसामयिक मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। वहीं जहां पूरा देश निर्भया केस के हर पहलू पर नजर टिकाए बैठा हैं। सभी ये जानना चाहते हैं कि आखिर कब निर्भया के दोषियों को सजा मिलेगी।

इस मामले पर ऋषि कपूर ने भी सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सोमवार को निर्भया गैंगरेप केस में सभी चार दोषियों की फांसी एक बार फिर टल गई। इस बात को लेकर जहां हर किसी में गुस्सा भरा हुआ है। वहीं एक्टर ने भी सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

904 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
दरअसल, लंबे समय से हर किसी को निर्भया केस के फाइनल फैसले का इंतजार है। कई बार दोषियों को फांसी की तारीख तय होने के बाद टल गई है। वहीं सोमवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। इस बार कोर्ट ने कहा कि जब पवन कुमार गुप्ता की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित है, तो ऐसे में फांसी नहीं दी जा सकती है। इस बात पर ऋषि कपूर का गुस्सा फूट पड़ा। फिर क्या था

उन्होंने ट्वीटर पर अपनी एक फिल्म का फेमस डायलॉग पोस्ट किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘निर्भया केस। तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख। ‘दामिनी।’ बकवास है।’ आपको बता दें कि निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को मंगलवार सुबह छह बजे फांसी होनी थी। लेकिन फांसी पर पटियाला हाउस कोर्ट ने अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी है। इस बात से हर कोई में भारी रोष है।

गौरतलब है कि ऋषि कपूर की फिल्म ‘दामिनी’ 1993 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में मीनाक्षी शेषाद्री, अमरीश पुरी और सनी देओल ने काम किया था। फिल्म में रेप पीड़िता (मीनाक्षी) को न्याय पाने के लिए संघर्ष करते दिखाया गया था। सनी देओल ने एक वकील की भूमिका निभाई थी, जो कोर्ट में मीनाक्षी के पक्ष में केस लड़ता है। वहीं सनी देओल कोर्ट मेंं कहते हैं- ‘तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख…’